ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभाजपा ने कहा, शाहीन बाग में बच्चों के दिमाग में जहर भरा जा रहा; कांग्रेस ने बताया केंद्र की देन

भाजपा ने कहा, शाहीन बाग में बच्चों के दिमाग में जहर भरा जा रहा; कांग्रेस ने बताया केंद्र की देन

शाहीन बाग में चल रहे सीएए विरोधी-प्रदर्शन को लेकर भाजपा ने विपक्ष पर निशाना साधा। राज्यसभा में भूपेंद्र यादव ने मंगलवार (4 फरवरी) को कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर बच्चों के दिमाग में जहर घोला...

भाजपा ने कहा, शाहीन बाग में बच्चों के दिमाग में जहर भरा जा रहा; कांग्रेस ने बताया केंद्र की देन
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 04 Feb 2020 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

शाहीन बाग में चल रहे सीएए विरोधी-प्रदर्शन को लेकर भाजपा ने विपक्ष पर निशाना साधा। राज्यसभा में भूपेंद्र यादव ने मंगलवार (4 फरवरी) को कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर बच्चों के दिमाग में जहर घोला जा रहा है। वहीं, कांग्रेस ने कहा कि शाहीन बाग सरकार की देन है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश को मजबूती की दिशा में आगे ले जाने का प्रयास कर रही है, जबकि कुछ लोग देश में विभाजन का माहौल तैयार करने का प्रयास कर रहे हैं। दिल्ली में सीएए के विरोध में चल रहे प्रदर्शन का उल्लेख करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस एवं आप जैसे दलों का इसको परोक्ष एवं नैतिक समर्थन है।

इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता शशि थरूर, दिग्विजय सिंह और आम आदमी पार्टी के अमानतुल्ला खान ने भाषण दिए हैं। इस प्रदर्शन में एक मासूम बच्ची ने प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री के बारे में एक बहुत गंभीर बयान दिया। प्रदर्शन कर रही हिंसक भीड़ ने उसका समर्थन किया और उसके बयान के वीडियो को वायरल किया गया। आप अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर चाहे जो भी करिए किंतु बच्चों के दिमाग में जहर नहीं घोला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गैर भाजपा शासित राज्यों की विधानसभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर संविधान पर चोट पहुंचायी जा रही है।

चर्चा में हिस्सा लेते हुए सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले सभी के खाते में 15-15 लाख रुपए देने, दो करोड़ लोगों को हर साल रोजगार देने, किसानों की आय दोगुनी करने, महंगाई कम करने जैसे कई वायदे किए गए थे। लेकिन सरकार इन वादों की ओर से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए एनआरसी, सीएए जैसे जैसे विवादास्पद एवं विध्वंसकारी मुद्दों को उभार रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में इस मुद्दों पर खामोशी है। शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन सरकार की देन हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें