ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपूर्वोत्तर में अनुच्छेद 371 पर भाजपा को घेरेगी कांग्रेस, शुरू करेगी जनसंपर्क अभियान

पूर्वोत्तर में अनुच्छेद 371 पर भाजपा को घेरेगी कांग्रेस, शुरू करेगी जनसंपर्क अभियान

कांग्रेस ने असम समेत पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 371 को लेकर जनसंपर्क अभियान शुरू करने का फैसला किया है। विपक्षी दल की रणनीति इस मुद्दे पर भाजपा को घेरने की...

पूर्वोत्तर में अनुच्छेद 371 पर भाजपा को घेरेगी कांग्रेस, शुरू करेगी जनसंपर्क अभियान
नई दिल्ली | एजेंसीMon, 16 Sep 2019 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने असम समेत पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 371 को लेकर जनसंपर्क अभियान शुरू करने का फैसला किया है। विपक्षी दल की रणनीति इस मुद्दे पर भाजपा को घेरने की है। पार्टी का मानना है कि केंद्र पूर्वोत्तर राज्यों से जुड़े इस कानून में भी फेरबदल कर सकती है।  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में हुई उच्च स्तरीय बैठक में अनुच्छेद 371 का मुद्दा प्रमुखता से उठाया गया। तय किया गया कि पूर्वोत्तर राज्यों को विशेष अधिकार देने वाले कानून के विषय पर जनता से संपर्क किया जाएगा और उनकी राय के आधार पर पार्टी जनमत तैयार करेगी। 

इस बैठक में शामिल रहे असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने बताया कि जनसपंर्क के माध्यम से लोगों को आगाह किया जाएगा कि केंद्र सरकार अनुच्छेद 370 की तर्ज पर अनुच्छेद 371 को लेकर भी कोई कदम उठा सकती है। हालांकि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यह साफ कर चुके हैं कि पूर्वोत्तर में अनुच्छेद 371 से कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। बोरा ने सवाल किया, आखिर गृह मंत्री को यह सफाई क्यों देनी पड़ रही है?
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें