अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उपसभापति के सम्मान ने वेंकैया देंगे भोज, लेकिन कांग्रेस नहीं होगी शामिल

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (अरविंद यादव/एचटी फोटो)

एनडीए उम्मीदवार व जनता दल (यूनाइटेड) नेता हरिवंश नारायण सिंह के गुरुवार को राज्यसभा के उपसभापति चुने जाने के बाद उपराष्ट्रपति व राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने आज (शुक्रवार) ब्रेकफास्ट पार्टी का आयोजन किया है। इसमें कांग्रेस पार्टी शामिल नहीं होगी।

ब्रेकफास्ट पार्टी में शामिल न होने के पीछे कांग्रेस ने कोई वजह नहीं बताई है। 

मालूम हो कि हरिवंश नारायण सिंह ने गुरूवार को राज्यसभा के उपसभापति चुने गए। उन्होंने विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को 20 वोट से हराया।  उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने हरिवंश को बधाई देते हुए कहा- उन्हें लिखने की क्षमता का आशर्वाद मिला हुआ है। वे पूर्व प्रधानमंत्री चंद्र शेखर के भी पसंदीदा रहे... अब हम सभी हरि भरोसे हैं। 

हरिवंश नारायण सिंह को विपक्ष की ओर से कांग्रेस के उम्मीदवार बी के हरिप्रसाद को मिले 105 मतों के मुकाबले 120 मत मिले। हरिवंश के पक्ष में 125 और हरिप्रसाद के पक्ष में 105 मत पड़े। मतदान में दो सदस्यों ने हिस्सा नहीं लिया। सदन में कुल 232 सदस्य मौजूद थे।
 
हरिवंश के पक्ष में जदयू के आर सी पी सिंह, भाजपा के अमित शाह, शिव सेना के संजय राउत और अकाली दल के सुखदेव सिंह ढींढसा ने प्रस्ताव किया। वहीं, हरिप्रसाद के लिये बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, राजद की मीसा भारती, कांग्रेस के भुवनेश्वर कालिता, सपा के रामगोपाल यादव और राकांपा की वंदना चव्हाण ने प्रस्ताव पेश किया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:congress to skip venkaiah naidu breakfast party for new rajya sabha deputy chairman