DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रणनीति: राजस्थान, MP और छत्तीसगढ़ में युवाओं को जोड़ने में जुटी कांग्रेस

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसके लिए यूथ कांग्रेस ने जमीनी स्तर पर युवाओं को जोड़ने के प्रयास तेज कर दिए हैं। संगठन अगले दो महीने में ब्लॉक, जिला से लेकर प्रदेश स्तर तक संगठन को मजबूत करने की तैयारी कर रहा है।मध्य प्रदेश और राजस्थान में यूथ कांग्रेस का सदस्यता अभियान खत्म हो चुका है। यूथ कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया चल रही है और अगले दो-ढाई माह में इन दोनों चुनावी राज्यों में यूथ कांग्रेस का संगठन खड़ा हो जाएगा। इसके साथ छत्तीसगढ़ में भी यूथ कांग्रेस की चुनाव प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं। 

मिजोरम में भी युवाओं को पार्टी के साथ जोड़ने का यूथ कांग्रेस का अभियान चल रहा है। कांग्रेस रणनीतिकार मानते हैं कि चुनाव प्रचार के दौरान युवाओं की सक्रियता का सियासी फायदा मिलता है। कर्नाटक में भी चुनाव से ठीक पहले यूथ कांग्रेस का सदस्यता अभियान चलाकर युवाओं को संगठन के साथ जोड़ा था। चुनाव के दौरान पार्टी को इसका लाभ मिला। ऐसे में पार्टी को यकीन है कि इन तीनों प्रदेशों में भी पार्टी को इसका लाभ मिलेगा। इन चुनावी प्रदेशों के साथ पूरे देश में संगठन मजबूत करने के लिए यूथ कांग्रेस अभियान चला रही है।    

युवा कांग्रेस का ‘भारत बचाओ जन आंदोलन’ मार्च

भारतीय युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार की नीतियों को जनविरोधी करार देते हुए बुधवार को ‘भारत बचाओ जन आंदोलन’ की शुरुआत की और इसके तहत मार्च निकाला, जिसमें संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए।युवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडेय ने बताया कि यहां रायसीना रोड से संसद की तरफ निकाले गए मार्च को पुलिस ने प्रेस क्लब के निकट रोक लिया और कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। बाद में इन लोगों को छोड़ दिया गया। मार्च के दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें भी छोड़ी। 

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव और उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने इस मार्च का नेतृत्व किया। यादव ने कहा, ‘यह जन आंदोलन देश मे बढ़ती अव्यवस्था और केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ है। उन्होंने कहा, ‘विदेश से काला धन आना तो दूर, देश के करोड़ रुपये नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जैसे काले चोर लूट कर भाग गए। श्रीनिवास ने दावा किया, ‘वर्तमान की सरकार में महंगाई अपने चरम पर है। पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। दलितों, अल्पसंख्यकों और महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress to run campaign to connect youth in Rajasthan MP and Chhattisgarh