ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशइराक में भारतीयों की मौत पर सुषमा के बयान को लेकर कांग्रेस लाएगी विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

इराक में भारतीयों की मौत पर सुषमा के बयान को लेकर कांग्रेस लाएगी विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने गुरुवार को बताया कि इराक में 39 भारतीय को मारे जाने को लेकर संसद और पीड़ित परिवारों को भ्रमित करने के चलते संसद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ पार्टी...

इराक में भारतीयों की मौत पर सुषमा के बयान को लेकर कांग्रेस लाएगी विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम। Thu, 22 Mar 2018 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने गुरुवार को बताया कि इराक में 39 भारतीय को मारे जाने को लेकर संसद और पीड़ित परिवारों को भ्रमित करने के चलते संसद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ पार्टी विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी। वरिष्ठ नेता ने बताया का यह प्रस्ताव राज्यसभा में लाया जाएगा।

अंबिका सोना का यह बयान ब्रिटिश फर्म पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दिए बयान कि सरकार कैम्ब्रिज एनलिटिका के साथ उनकी पार्टी के संबंधों को जोड़ने के लिए नए खोज कर रही है उसके बाद आया है। इस ब्रिटिश फर्म के ऊपर डाटा लीक का सनसनीखेज आरोप लगा है। 
    
मोसूल में साल 2014 में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों की तरफ से मारे गए भारतीय मजदूरों को लेकर कांग्रेस का यह आरोप है कि सरकार और सुषमा स्वराज ने उनकी मौत की घोषणा में देरी की और पीड़ितों के परिवारवालों को झूठा आश्वासन दिया। स्वराज ने मंगलवार को संसद को यह जानकारी दी थी कि पीड़ितों के परिजानों के लिए गए सैंपल मोसूल के पास सामूहिक कब्र निकाले गए शव के साथ मैच किया है। जिसके बाद इस बात की पुष्टि होती है कि सभी आईएसआईएस के कब्जे में फंसे भारतीय मारे गए।

ये भी पढ़ें: खुलासा : मोसुल में भारतीयों के सिर में गोली मारी गई थी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें