Congress to attack on BJP over National Citizen Register NRC - NRC पर आक्रामक रुख अपनाएगी कांग्रेस, BJP के 'राष्ट्रवाद' को देगी चुनौती DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NRC पर आक्रामक रुख अपनाएगी कांग्रेस, BJP के 'राष्ट्रवाद' को देगी चुनौती

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (File Photo)

राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर कांग्रेस आक्रामक रुख अपनाएगी। पार्टी ने इस मामले पर भाजपा के ‘राष्ट्रवाद’ को चुनौती देने की तैयारी की है। कांग्रेस इस मुद्दे को लोगों के बीच ले जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में शनिवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक में राहुल ने पार्टी नेताओं से कहा कि वे सरकार की साजिश कामयाब नहीं होने दें। इससे पहले असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने एनआरसी पर जानकारी दी। चर्चा के लिए असम के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा और विधायक दल के नेता देबब्रत सेकिया को भी बुलाया गया था।

करीब साढ़े तीन घंटे तक चली कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी शामिल नहीं हो पाईं। बैठक के बाद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि हर भारतीय नागरिक को अपनी नागरिकता साबित करने का न्याय और तर्कसंगत मौका मिलना चाहिए। बैठक में कई सदस्यों ने कहा कि भाजपा एनआरसी की प्रक्रिया को अपने हित के लिए इस्तेमाल कर रही है। रक्षा की मुद्रा में आने की बजाय जनता के बीच जाकर भाजपा की साजिश का खुलासा करना चाहिए। 

कांग्रेस की रणनीति: राफेल,किसानों के मुद्दे पर आंदोलन कर BJP को घेरेगी

2005 में शुरू हुआ काम: कांग्रेस 
कार्यसमिति की बैठक में दावा किया गया कि एनआरसी का काम वर्ष 2005 में कांग्रेस सरकार ने शुरू किया था। मई 2016 तक 80% काम पूरा हो गया था। 2005 से 2013 के बीच 82,728 विदेशी नागरिकों को वापस भेजा जबकि एनडीए सरकार पिछले चार साल में सिर्फ 1822 को वापस भेज पाई है।

 

मिशन 2019: गांव-गांव जाएंगे BJP सांसद, बताएंगे सरकार की उपलब्धियां

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress to attack on BJP over National Citizen Register NRC