ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशEVM के मामले पर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस

EVM के मामले पर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र में ईवीएम पर सिर्फ भाजपा के चुनाव चिन्ह के नीचे पार्टी का नाम स्पष्ट रूप से दिखाई पड़ने का दावा किया और इस बारे में शनिवार को...

EVM के मामले पर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 27 Apr 2019 10:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र में ईवीएम पर सिर्फ भाजपा के चुनाव चिन्ह के नीचे पार्टी का नाम स्पष्ट रूप से दिखाई पड़ने का दावा किया और इस बारे में शनिवार को चुनाव आयोग से शिकायत की। दोनों पार्टियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस मुद्दे पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात की और आग्रह किया कि चुनाव के शेष बचे चरणों के लिए ऐसी ईवीएम को बदला जाए या फिर इन पर दूसरी पार्टियों के चुनाव चिन्ह नीचे उनके नाम भी स्पष्ट रूप से अंकित किए जाएं।

इस प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और अभिषेक मनु सिंघवी तथा तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन एवं दिनेश त्रिवेदी शामिल थे। कांग्रेस प्रवक्ता सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा, ''ईवीएम के ऊपर भाजपा का नाम उसके चुनाव चिन्ह के नीचे स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। दूसरी पार्टियों के नाम उनके चुनाव चिन्ह के नीचे दिखाई नहीं दे रहे हैं।"

उन्होंने कहा, ''हमने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि ऐसी मशीनों को हटाया जाए या फिर सुनिश्चित किया जाए कि दूसरी पार्टियों के नाम भी इन मशीनों पर स्पष्ट रूप से दिखें। बैरकपुर से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार दिनेश त्रिवेदी ने दावा किया कि यह जनता के साथ स्पष्ट रूप से धोखा है और 'ईवीएम' को हैक करने का प्रयास है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें