DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फरीदाबाद में बदमाशों ने कांग्रेस प्रवक्‍ता विकास चौधरी को गोलियों से भूना, पुलिस ने कहा- ये हो सकती है वजह

congress spokes person vikas chaudhary shot dead

1 / 2Congress spokes person Vikas Chaudhary shot dead

 congress spokesman vikas choudhary shot dead in faridabad

2 / 2Congress spokesman Vikas choudhary shot dead in Faridabad

PreviousNext

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की गुरुवार सुबह नौ बजे फरीदाबाद के सेक्टर-9 में अंधाधुध गोली मारकर बदमाशों ने हत्या कर दी। विकास चौधरी अपनी गाड़ी में सवार होकर सुबह के समय सेक्टर-9 स्थित ईक्वलिब्रीयम प्रो जिम पहुंचे थे। हमलावरों ने करीब 20 राउंड गोलियां चलाईं। गोलियां उनकी गर्दन, छाती व शरीर के अन्य हिस्सों में लगीं। पुलिस ने मौके से 16 राउंड चलीं गोलियों के खोल बरामद किए हैं। कार में सवार होकर आए हमलावरों की संख्या चार बताई गई है। वारदात के बाद हमलावर फरार हो गए पर उनकी तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई।

पुलिस को दी शिकायत में विकास चौधरी के भाई गौरव चौधरी ने बताया कि सेक्टर-9 निवासी विकास गुरुवार सुबह अपनी एसयूवी कार में सवार होकर सेक्टर स्थित जिम पहुंचे थे। पार्किंग में गाड़ी खड़ी कर अभी वह उतरे भी नहीं थे, तभी कार में सवार होकर तीन हमलावर उनकी गाड़ी के आसपास पहुंच गए और उन्होंने गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। ऐसा होते देख जिम के बाहर तैनात गार्ड दौड़कर जिम के अंदर गया और उसने शोर मचा दिया। वहां से सेक्टर-9 निवासी नवीन तंवर दौड़कर बाहर आए और उन्होंने स्थिति देख पहले उन्हें फोन किया। इसके बाद वह लहूलुहान विकास चौधरी को उनकी गाड़ी से ही अस्पताल ले जाने का प्रयास करने लगे, लेकिन विकास चौधरी की गाड़ी चालू नहीं हुई। करीब 10 मिनट में वह मौके पर पहुंच गए और घायल विकास को सर्वोदय अस्पताल ले गए, जहां कुछ ही देर में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

कांग्रेस नेता की हत्या की सूचना मिलते ही डीसीपी राजेश कुमार व एसीपी जयवीर राठी मौके पर पहुंच गए। मृतक विकास चौधरी का शव पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल भेज दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर सहित अन्य कांग्रेस नेता भी बीके अस्पताल पहुंच गए। 

मौके से कारतूस के 16 खोल बरामद

डीसीपी राजेश कुमार के अनुसार, हत्यारों की तलाश करने के लिए पुलिस की कई टीम लगा दी गई हैं। मौके से 7.65 एमएम के 16 खोल बरामद हुए हैं। गोलियां .32 बोर की किसी पिस्तौल से चली हैं। उन्होंने आशंका जताई है कि घटना को अंजाम देने से पहले हमलावरों ने विकास चौधरी की रेकी की।

विकास चौधरी का रहा है आपराधिक रिकॉर्ड 

हरियाणा पुलिस के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि विकास चौधरी का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। सन 2007 से उसके खिलाफ हरियाणा और यूपी में जबरन वसूली, अपहरण और हत्या के प्रयास के 13 मामले दर्ज थे। उसकी आपराधिक मामलों में संलिप्तता हत्याकांड की वजह हो सकती है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर जताया शोक''फरीदाबाद में कांग्रेस प्रवक्ता और नेता विकास चौधरी की हत्या एक निंदनीय, शर्मनाक और दुखद घटना है। यह हरियाणा में बिगड़ती कानून-व्यवस्था का आईना है। प्रभु श्री चौधरी की आत्मा को शांति और परिवार को ये आघात सहने की शक्ति दें।'' -राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष

इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व संसाद अवतार सिंह भड़ाना सहित कांग्रेस के नेताओ के बयान ट्विटर पर आने शुरू हो गए हैं। अवतार सिंह भड़ाना ने ट्वीट किया- 'फरीदाबाद में हरियाणा प्रदेश के कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है और खट्टर सरकार चैन की बंसी बजा रहे है रामराज की बात करने वाली भाजपा सरकार हरियाणा में कत्लेआम के बाद भी चुप क्यों है?क्या भाजपा और खट्टर सरकार विकास चौधरी के हत्यारो को सजा दिला पायेगी?'

हत्या के विरोध में बीके चौक पर जाम

कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या के विरोध में लोगों ने बीके चौक जाम कर दिया। कांग्रेस विधायक ललित नागर समेत कई कांग्रेस नेता हत्या के विरोध में सड़क पर बैठ गए। कांग्रेस ने हत्यारोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है। कांग्रेस विधायक ललित नागर ने कहा कि शहर में कानून एवं व्यवस्था तार-तार हो गई है। पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी है। इस हत्याकांड ने कानून-व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। पुलिस विभाग को आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए। बीके चौक पर जाम की वजह से पुलिस ने वाहनों को दूसरे रास्तों से डायवर्ट कर निकालना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने जाम कर रहे कांग्रेस नेताओं को समझाने का प्रयास किया। मगर वे पुलिस की बात सुनने को तैयार नहीं थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress spokesman Vikas choudhary shot dead in Faridabad