DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  कांग्रेस ने PM और रक्षा मंत्री के खिलाफ दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस
देश

कांग्रेस ने PM और रक्षा मंत्री के खिलाफ दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

नई दिल्ली, एजेंसी। Published By: Arif Khan
Tue, 24 Jul 2018 08:03 PM
कांग्रेस ने PM और रक्षा मंत्री के खिलाफ दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा निर्मला सीतारमण पर राफेल विमान सौदे को लेकर सदन को 'गुमराह' करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को उनके खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया। सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से सुमित्रा महाजन को दिए गये इस नोटिस में आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 20 जुलाई को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए सदन को 'गुमराह' करने वाला बयान दिया।

खड़गे ने कहा, 'लोकसभा में कार्यवाही एवं प्रक्रिया के नियम 222 के तहत मैं सदन को गुमराह करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस देता हूं।' रक्षा मंत्री के खिलाफ ऐसे ही एक अन्य नोटिस में पार्टी ने कहा कि 20 जुलाई को चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए निर्मला सीतारमण ने सदन को 'गुमराह' करने वाला बयान दिया था उसको लेकर उनके खिलाफ विशेषाधिकार का नोटिस दिया जाता है।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्ज पर मनमोहन सिंह ने कही ये बड़ी बात

बता दें, लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। कांग्रेस की मांग है कि मोदी सरकार राफेल डील के तहत खरीदे जाने वाले एयरक्राफ्ट की कीमत बताए। वही सरकार का कहना है कि पूर्व में फ्रांस से हुए समझौते के तहत एयरफ्राफ्ट की कीमत सार्वजनिक नहीं की जा सकती। लेकिन कांग्रेस का कहना है कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने राहुल गांधी से मुलाकात में कहा था कि उन्हें एयरक्राफ्ट की कीमत बताने में कोई एतराज नहीं है।

संबंधित खबरें