ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराहुल की नई टीम में वरिष्ठ नेताओं को मिलेगी अहम जिम्मेदारी, जल्द हो सकती है घोषणा

राहुल की नई टीम में वरिष्ठ नेताओं को मिलेगी अहम जिम्मेदारी, जल्द हो सकती है घोषणा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द अपनी नई टीम का ऐलान कर सकते हैं। नई टीम में वरिष्ठ नेताओं को अहम पद सौंपे जा सकते हैं। वहीं, रणनीति को जमीन पर उतारने की जिम्मेदारी युवा नेताओं पर होगी। राहुल नई टीम...

राहुल की नई टीम में वरिष्ठ नेताओं को मिलेगी अहम जिम्मेदारी, जल्द हो सकती है घोषणा
नई दिल्ली | विशेष संवाददाताTue, 16 Jan 2018 11:29 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द अपनी नई टीम का ऐलान कर सकते हैं। नई टीम में वरिष्ठ नेताओं को अहम पद सौंपे जा सकते हैं। वहीं, रणनीति को जमीन पर उतारने की जिम्मेदारी युवा नेताओं पर होगी। राहुल नई टीम के साथ कई प्रदेशों में नए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों की भी घोषणा कर सकते हैं।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि नई टीम में वरिष्ठ नेताओं की अहमियत बरकरार रहेगी। राहुल संगठन और रोजमर्रा के राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा के लिए वरिष्ठ नेताओं की विशेष समिति बना सकते हैं। हालांकि, अधिक संभावना यह है कि वरिष्ठ नेताओं को नई टीम में उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है।

मुलायम ने साथ दिया तो पार्टी बनाएंगे वरना कांग्रेस में जाएंगे- शिवपाल

एआईसीसी में कोषाध्यक्ष का पद भी काफी अहम होता है। माना जा रहा है कि मौजूदा परिस्थितियों में पार्टी कोषाध्यक्ष का पद भी किसी वरिष्ठ नेता के पास ही रहेगा। हालांकि, यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि राहुल अपनी टीम के किसी भरोसेमंद सदस्य को यह जिम्मेदारी दे सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष वरिष्ठ नेताओं को अपनी टीम में उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपते हैं, तो इस फेहरिस्त में वरिष्ठ नेता एके एंटनी, जनार्दन द्विवेदी और गुलाम नबी आजाद के नाम शामिल होंगे। इन नेताओं के साथ पार्टी की किसी वरिष्ठ महिला नेता को भी उपाध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है।

बोफोर्स केस: SC ने BJP नेता से पूछा- CBI ने नहीं की अपील तो आप कौन

इसके साथ जमीनी स्तर पर काम करने की जिम्मेदारी युवा नेताओं पर रहेगी। राहुल अपनी नई टीम के चयन को लेकर लगातार पार्टी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। पार्टी नेताओं का कहना है कि नई टीम का खाका लगभग तैयार है। कांग्रेस अध्यक्ष जल्द इसकी घोषणा कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें