चुनावी राज्यों के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, गहलोत के साथ पायलट को भी मिला जिम्मा

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनावी राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

offline
चुनावी राज्यों के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, गहलोत के साथ पायलट को भी मिला जिम्मा
Amit Kumar लाइव हिन्दुस्तान , नई दिल्ली
Wed, 2 Aug 2023 11:18 PM

कांग्रेस ने चुनाव वाले राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के लिए स्क्रीनिंग समितियों की नियुक्ति की घोषणा की है। कांग्रेस की प्रेस रिलीज के मुताबिक, असम से सांसद गौरव गोगोई को राजस्थान की समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश की समिति का अध्यक्ष, अजय माकन को छत्तीसगढ़ की समिति का अध्यक्ष और के मुरलीधरन को तेलंगाना की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनावी राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए गठित कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता पार्टी सांसद गौरव गोगोई करेंगे तथा गणेश गोदियाल और अभिषेक दत्त सदस्य होंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कुछ अन्य नेता इस समिति में पदेन सदस्य होंगे।

मध्य प्रदेश के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पार्टी महासचिव जितेंद्र सिंह होंगे। अजय कुमार लल्लू और सप्तगिरि उलका इसमें सदस्य होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह और कुछ अन्य वरिष्ठ नेता इसमें पदेन सदस्य होंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन छत्तीसगढ़ के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता करेंगे। एल हनुमनतैया और नेटा डिसूजा इसमें सदस्य होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव, कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज, प्रभारी कुमारी सैलजा और कुछ अन्य नेता इसमें पदेन सदस्य होंगे।

कांग्रेस सांसद के. मुरलीधरन तेलंगाना के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता करेंगे। बाबा सिद्दीकी और जिग्नेश मेवानी इसके सदस्य होंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी और कुछ अन्य नेता इसके पदेन सदस्य होंगे। स्क्रीनिंग कमेटी हर सीट पर कुछ संभावित उम्मीदवारों के नाम तय करके पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को भेजती है जहां उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर लगती है। इन सभी राज्यों में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

Congress Rajasthan Assembly Election Madhya Pradesh Assembly Elections Chhattisgarh Assembly Election Results
होमफोटोवीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन