ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'अंतिम चरण में बातचीत, किसी भी वक्त हो सकता है फैसला'; सपा से गठबंधन पर कांग्रेस नेता

'अंतिम चरण में बातचीत, किसी भी वक्त हो सकता है फैसला'; सपा से गठबंधन पर कांग्रेस नेता

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सीट शेयरिंग पर बातचीत अंतिम चरण में है। इसे किसी भी मिनट अंतिम रूप दिया जा सकता है। यह साफ नहीं किया कि कांग्रेस सपा से कितनी सीटें मांग रही है।

'अंतिम चरण में बातचीत, किसी भी वक्त हो सकता है फैसला'; सपा से गठबंधन पर कांग्रेस नेता
Niteesh Kumarएजेंसी,नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर गतिरोध बना हुआ है। हालांकि, कांग्रेस नेताओं का दावा है कि इसे जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर आज शाम तक लखनऊ पहुंचेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि यात्रा के लखनऊ पहुंचने से पहले कांग्रेस सपा के बीच सीटों को लेकर आम सहमति बनने की संभावना है। दरअसल, राहुल की यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने से पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसमें शामिल होने की बात कही थी, मगर बाद में उन्होने कहा था कि जब तक सीटों को लेकर दोनों दलों के बीच आम सहमति नहीं बनती, तब तक वह यात्रा का हिस्सा नहीं बनेंगे।

इस बीच, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सीट शेयरिंग पर बातचीत अंतिम चरण में है। इसे किसी भी मिनट अंतिम रूप दिया जा सकता है। गोपाल ने यह साफ नहीं किया कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सपा से कितनी सीटें मांग रही है। उधर, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी को जिन सीटों पर चुनाव लड़ना है, उसका फैसला लिया जा चुका है और पार्टी मजबूती के साथ भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला करने को तैयार है। 

सीतापुर, देवरिया और इन सीटों पर फंसा पेच
राहुल गांधी की न्याय यात्रा में अखिलेश यादव के शामिल होने के सवाल पर डिंपल यादव कन्नी काटती नजर आईं। उन्होंने कहा कि वह मैनपुरी में हैं, इसके बारे में उन्हे नहीं पता कि सीट शेयरिंग के बारे में क्या बातचीत हो रही है। यह पार्टी का मामला है और जल्द पता चल जाएगा कि कौन कहां से चुनाव लड़ रहा है। इस बीच सपा सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस सपा के जनाधार वाली सीटों की मांग कर रही है जिसमें बिजनौर, सीतापुर, देवरिया, अमरोहा शामिल है। इसके अलावा सहारनपुर, झांसी और मुरादाबाद मंडल की 2 सीटों पर भी आम सहमति नहीं बन पा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें