ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'19 पार्टियां कर रहीं हमारा समर्थन', कांग्रेस बोली- राहुल गांधी को बंगले की चिंता नहीं

'19 पार्टियां कर रहीं हमारा समर्थन', कांग्रेस बोली- राहुल गांधी को बंगले की चिंता नहीं

रमेश ने कहा कि उद्धव बालासाहेब ठाकरे सेना भी कांग्रेस का समर्थन करने वाली पार्टियों में शामिल है। बता दें कि उद्धव ठाकरे की पार्टी ने राहुल गांधी की सावरकर को लेकर टिप्पणी का विरोध किया था।

'19 पार्टियां कर रहीं हमारा समर्थन', कांग्रेस बोली- राहुल गांधी को बंगले की चिंता नहीं
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Mar 2023 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने नई दिल्ली में मंगलवार शाम 7 बजे 'लोकतंत्र बचाओ' शांति मार्च के साथ शुरू होने वाले महीने भर के सत्याग्रह कार्यक्रमों की घोषणा की है। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि 19 दलों ने कांग्रेस को समर्थन दिया है और विरोध की एक विस्तृत योजना तैयार की गई है। कांग्रेस समेत देश के 19 विपक्षी दलों ने सोमवार को फैसला किया कि 'लोकतंत्र को बचाने के लिए' आगे भी मिलकर काम करते रहेंगे और अडानी समूह से जुड़े मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग जारी रखेंगे। 

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि उद्धव बालासाहेब ठाकरे सेना भी कांग्रेस का समर्थन करने वाली पार्टियों में शामिल है। बता दें कि उद्धव ठाकरे की पार्टी ने राहुल गांधी की सावरकर को लेकर टिप्पणी का विरोध किया था। मानहानि के मामले में सूरत की अदालत के फैसले के 24 घंटे के भीतर राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। केसी वेणुगोपाल ने कहा, "लोकसभा सचिवालय की गति अद्भुत है। लेकिन वे नहीं जानते कि राहुल गांधी को अपने घर की चिंता नहीं है।"  

वेणुगोपाल ने कहा, "हम इसे लेकर चिंतित नहीं हैं। लेकिन जिस तरह से वे सब कुछ कर रहे हैं, वे केवल राहुल गांधी को डराना चाहते हैं। हम इन सभी हथकंडों से डरने वाले नहीं हैं।" कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर सोमवार की देर शाम कई विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई, जिसमें राहुल गांधी को अयोग्य ठहराये जाने से जुड़े घटनाक्रम और अडाणी समूह से जुड़े मामले में जेपीसी गठित करने की मांग को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा की गई।

खड़गे ने अपने आवास ‘10 राजाजी मार्ग’ पर पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ समान विचारधारा वाले सभी विपक्षी दलों के नेताओं को रात्रिभोज पर बैठक के लिए आमंत्रित किया था। इस बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, द्रमुक नेता टी आर बालू, तृणमूल कांग्रेस के जवाहर सरकार, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, जनता दल (यूनाइटेड) अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह, नेशनल कांफ्रेंस के हसनैन मसूदी, झारखंड मुक्ति मोर्चा की महुआ मांझी और कई अन्य विपक्षी नेता शामिल हुए।

खड़गे ने ट्वीट किया, " एक व्यक्ति को बचाने के लिए मोदी जी 140 करोड़ लोगों के हितों को कुचल रहे हैं। प्रधानमंत्री के 'परम मित्र' की रक्षा करने के लिए भाजपा ने संसद में गतिरोध कायम किया।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें