DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › सोनिया-राहुल से ज्यादा लोकप्रिय न हो जाएं अमरिंदर, डर से कांग्रेस ने लिया इस्तीफा; पंजाब की रार पर बीजेपी मंत्री का वार
देश

सोनिया-राहुल से ज्यादा लोकप्रिय न हो जाएं अमरिंदर, डर से कांग्रेस ने लिया इस्तीफा; पंजाब की रार पर बीजेपी मंत्री का वार

एएनआई ,नई दिल्लीPublished By: Priyanka
Sun, 19 Sep 2021 12:57 PM
सोनिया-राहुल से ज्यादा लोकप्रिय न हो जाएं अमरिंदर, डर से कांग्रेस ने लिया इस्तीफा; पंजाब की रार पर बीजेपी मंत्री का वार

अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब के अगले कैप्टन को लेकर अब तक कांग्रेस में रस्साकशी जारी है। पार्टी हाई कमान वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी को अगला सीएम बनाना चाहती थी लेकिन खुद अंबिका ने ही इससे इनकार कर दिया। अब केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस की उठापटक पर निशाना साधा है और कहा है कि अमरिंदर सिंह की बढ़ती लोकप्रियता से डरकर कांग्रेस ने उन्हें सीएम पद से हटाया है। 

केंद्रीय मंत्री जोशी ने कहा, 'कैप्टन अमरिंदर सिंह पॉप्युलर नेता हैं। उन्हें इसलिए हटाया गया क्योंकि पार्टी को लग रहा था कि अमरिंदर सिंह सोनिया और राहुल गांधी से ज्यादा पॉप्युलर होते जा रहे हैं। जो लोग खुद इतनी मुसीबत में फंसे हैं, वे हमपर सवाल कर रहे हैं। उन्हें जवाब देने का फायदा नहीं।'

'2-3 घंटे में होगा अगले सीएम का फैसला'
पंजाब में कांग्रेस विधायक दल की बैठक फिलहाल टल गई है। हालांकि, अब पार्टी विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि अगले 2 से 3 घंटे के अंदर पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर फैसला हो जाएगा। 

अंबिका सोनी ने किया सीएम बनने से इनकार
कांग्रेस सांसद अंबिका सोनी ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के पार्टी आलाकमान के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। सोनी ने कथित तौर पर कहा कि वह इस समय मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहती हैं और केवल एक सिख को पंजाब में मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए।

संबंधित खबरें