DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Loksabha election 2019: कांग्रेस की 18 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी, सुष्मिता देव और पीएल पुनिया के बेटे को टिकट

congress meeting  photo pti

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए विभिन्न प्रदेशों के 18 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है। इसमें तेलंगाना से आठ, असम से पांच, मेघालय से दो और उत्तर प्रदेश, सिक्किम, नगालैंड से एक-एक उम्मीदवार का नाम शामिल है। मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा को तूरा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटी बाराबंकी (सुरक्षित) सीट से यहां से पूर्व सांसद रहे पीएल पूनिया के बेटे तनुज को प्रत्याशी बनाया गया है।

LOKSABHA ELECTION 2019: कांग्रेस-आप में गठबंधन के विकल्प खुले

ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की प्रमुख सुष्मिता देव को असम के सिलचर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के पुत्र गौरव गोगोई को कालियाबोर सीट से उतारा गया है। दोनों अपनी-अपनी सीट से वर्तमान में सांसद हैं। असम के करीमगंज (सुरक्षित) से स्वरूप दास को जबकि राज्य की जोरहट सीट से सुशांत बोरगोहेन को टिकट दिया गया है।

भारतीय सेना ने म्यांमार के साथ मिलकर 12 उग्रवादी ठिकाने तबाह किए

केएल चिश्ती को नगालैंड और भरत बसनेट को सिक्किम से प्रत्याशी बनाया गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री विंसेट एच पाला को शिलांग से प्रत्याशी बनाया गया है जबकि पवन सिंह घटोवार असम के डिब्रूगढ़ से ताल ठोकेंगे। तेलंगाना की बात करें तो रमेश राठौड़ (दिलाबाद), ए चंद्रशेखर (पेडापल्ली), पोन्नम प्रभाकर (करीमनगर), के मदन मोहन राव (जहीराबाद), गली अनिल कुमार (मेडक), ए रेवंथ रेड्डी (मलकाजगिरी), कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी (चेवेला) जबकि पोरिका बलराम नायक महमूदाबाद से प्रत्याशी बनाया गया है।

कांग्रेस से खफा शिवपाल का एलान,यूपी में 79 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:congress releases third list for lok sabha elections 2019