ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस ने तेलंगाना चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, KCR के खिलाफ इस दिग्गज को उतारा

कांग्रेस ने तेलंगाना चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, KCR के खिलाफ इस दिग्गज को उतारा

कांग्रेस पार्टी की ओर से सोमवार को जारी कैंडिडेट्स की लिस्ट के अनुसार, कामारेड्डी से रेवंत रेड्डी को उम्मीदवार बनाया गया है। इस सीट पर राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर भी चुनाव लड़ रहे हैं।

कांग्रेस ने तेलंगाना चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, KCR के खिलाफ इस दिग्गज को उतारा
Niteesh Kumarभाषा,हैदराबादTue, 07 Nov 2023 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को 16 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। इसमें सबसे प्रमुख नाम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी का है जो कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को चुनौती देंगे। पार्टी की ओर से जारी कैंडिडेट्स की लिस्ट के अनुसार, कामारेड्डी से रेवंत रेड्डी को उम्मीदवार बनाया गया है। इस सीट पर मुख्यमंत्री केसीआर भी चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट के अलावा मुख्यमंत्री अपनी परंपरागत सीट गजवेल से भी चुनाव लड़ रहे हैं। रेवंत रेड्डी भी 2 सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें पहले कोडांगल विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया गया था।

तीसरी सूची में पार्टी ने पहले घोषित किए गए 2 उम्मीदवारों को भी बदल दिया है। बोथ-एसटी सीट से अब वान्नेला अशोक की जगह आदि गजेंद्र चुनाव लड़ेंगे। वानापर्थी सीट से जी चिन्ना रेड्डी की जगह तुड़ी मेघा रेड्डी को मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को कड़ी चुनौती देने और मुख्यमंत्री केसीआर को आक्रामक तरीके से घेरने की रणनीति के तहत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है।

सांसद उत्तम कुमार रेड्डी हुजूरनगर विधानसभा से मैदान में 
कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी सूची में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद शब्बीर अली का भी नाम है जिन्हें निजामाबाद शहर से उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने अपने मौजूदा लोकसभा सांसद एन उत्तम कुमार रेड्डी को भी हुजूरनगर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है। वह वर्तमान में तेलंगाना में नलगोंडा लोकसभा सीट से सांसद हैं। पार्टी की तीसरी सूची में कुल 16 नाम है, लेकिन 2 सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं। कांग्रेस तेलंगाना की कुल 119 सीटों में से 114 पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। तेलंगाना में 119 विधानसभा सीट के लिए एकल चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें