DA Image
1 जून, 2020|10:57|IST

अगली स्टोरी

कांग्रेस का हरियाणा के लिए मेनिफेस्टो, किसानों की 24 घंटे में कर्जमाफी

congress flag  file pic

कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी कर दिया। इसमें किसानों को 24 घंटे के अंदर कर्ज माफी की घोषणा की गई। कांग्रेस ने कहा कि वह सत्ता में आई तो स्थानीय लोगों के लिए निजी कंपनियों में आरक्षण व महिलाओं को नौकरी में आरक्षण, पेंशन तथा हरियाणा रोडवेज में मुफ्त बस यात्रा की सुविधा देगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव गुलाम नबी आजाद ने कहा कि घोषणापत्र में महिलाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है। संकल्प पत्र नाम से जारी घोषणापत्र में पार्टी ने राज्य में सरकार बनने पर किसानों और घरेलू उपभोक्ताओं की श्रेणियों में मुफ्त बिजली तथा डिग्री धारकों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया। निजी कंपनियों में 75 प्रतिशत नौकरियां राज्य के युवाओं के लिए आरक्षित होंगी।

10 हजार तक बेरोजगारी भत्ता: बेरोजगार परास्नातकों को प्रति महीने 10 हजार रुपये और बेरोजगार स्नातकों को 7000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि पार्टी ने अनुसूचित जाति और अत्यंत पिछड़ा वर्ग समुदाय से आने वाले कक्षा 1 से 10वीं तक के छात्रों को 12 हजार रुपये सालाना देने का भी वादा किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:congress released manifesto for haryana election 2019