ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराज्यसभा चुनाव: भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

राज्यसभा चुनाव: भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने दस उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मांग के मुताबिक अभिषेक मनु सिंघवी को पश्चिम...

राज्यसभा चुनाव: भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
नई दिल्ली। एजेंसीSun, 11 Mar 2018 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने दस उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मांग के मुताबिक अभिषेक मनु सिंघवी को पश्चिम बंगाल से अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी को बिहार से अपने उम्मीदवार घोषित करना बाकी है। बता दें, इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। भाजपा की लिस्ट में 18 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं।

RS चुनाव: BJP के उम्मीदवारों की सूची जारी, जानिए- कौन कहां से लड़ेगा

पार्टी ने गुजरात से आनंदभाई राठवा और डॉक्टर एमी याज्ञनिक को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं झारखंड से डॉ धीरज प्रसाद साहू को प्रत्याशी बनाया है। मध्यप्रदेश से राजमणि पटेल, महाराष्ट्र से कुमार केतकर, तेलंगाना से पीबी नायक और कर्नाटक से एल हनुमंता, डॉ सईद नसीर हुसैन व जीसी चंद्रशेखर को उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी ने बिहार से सीट का ऐलान नहीं किया है, पर सम्भावित उम्मीदवार को जानकारी दे दी है। क्योंकि सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है। 

राज्यसभा चुनाव: विपक्षी एकता टूटेगी, तभी भाजपा दूसरी सीट जीतेगी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें