ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशकांग्रेस का सड़क से संसद तक हल्ला बोल, अर्पिता मुखर्जी की जान को खतरा, शाम की बड़ी खबरें

कांग्रेस का सड़क से संसद तक हल्ला बोल, अर्पिता मुखर्जी की जान को खतरा, शाम की बड़ी खबरें

ईडी सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस नेता ऐसे दस्तावेज देने में विफल रहे जिसमें साबित हो कि मोतीलाल वोरा नेशनल हेराल्ड का लेन-देन संभालते थे। जेल में अर्पिता मुखर्जी की जान को खतरा। शाम की बड़ी खबरें...

कांग्रेस का सड़क से संसद तक हल्ला बोल, अर्पिता मुखर्जी की जान को खतरा, शाम की बड़ी खबरें
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 05 Aug 2022 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

ईडी सूत्रों ने दावा किया है कि कांग्रेस नेता ऐसे दस्तावेज देने में विफल रहे जिसमें साबित हो कि मोतीलाल वोरा नेशनल हेराल्ड का लेन-देन संभालते थे। दिल्ली में महंगाई और बेरोजगारी पर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी, पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को पुलिस ने हिरासत में लिया। यूपी के वाराणसी में मुंबई के विमान में बर्ड हिटिंग की खबर से हड़कंप मच गया। इसके बाद विमान की आपात लैंडिंग कराई गई। अर्पिता मुखर्जी की वकील ने शुक्रवार को दावा किया उनके मुवक्किल को जान को खतरा है। पढ़ें, शाम की पांच बड़ी खबरें...

नेशनल हेराल्ड के सभी फैसले मोतीलाल वोरा के लेने के सबूत नहींः ईडी
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के करीबी सूत्रों ने कहा है कि पूछताछ के लिए बुलाए गए कांग्रेस नेताओं (सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत) में से किसी ने भी यह साबित करने के लिए कोई दस्तावेज नहीं दिया कि एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) और यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े सभी वित्तीय लेनदेन स्वर्गीय मोती लाल वोरा द्वारा नियंत्रित किए गए थे। पूरी खबर पढ़ें।

कांग्रेस का सड़क से संसद तक हल्ला बोल
दिल्ली में महंगाई और बेरोजगारी पर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी, पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को पुलिस ने हिरासत में लिया। विरोध प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, ''हम महंगाई और बेरोजगारी पर आवाज उठाना चाहते हैं। ये सरकार नौजवानों के भविष्य को बिगाड़ने का काम कर रही है। आज देश में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर हम आवाज उठाना चाहते हैं लेकिन हमें निशाने पर ले रहे हैं।'' पूरी खबर पढ़ें।

मुंबई जा रही विस्तारा फ्लाइट से टकराया पक्षी
यूपी के वाराणसी में मुंबई के विमान में बर्ड हिटिंग की खबर से हड़कंप मच गया। इसके बाद विमान की आपात लैंडिंग कराई गई। आपात लैंडिंग के बाद विमान में आई खराबी को ढूंढने के लिए तकनीकी टीम मौके पर दौड़ पड़ी। शुक्रवार को विस्तारा एयरलाइंस का विमान मुंबई से वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा था। जानकारी के अनुसार शाम पांच बजे बाबतपुर से विमान ने उड़ान भरी। इसी दौरान विमान से कोई पक्षी टकरा गया। बर्ड हीटिंग के बाद विमान में तकनीकी खराबी आ गई। उड़ान के कुछ ही मिनट के बाद विमान को लैंड कराना पड़ा। पूरी खबर पढ़ें।

अर्पिता मुखर्जी की जान को खतरा, वकील बोले- जेल में उनके खाने की हो जांच
पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार अर्पिता मुखर्जी की वकील ने शुक्रवार को दावा किया उनके मुवक्किल को जान को खतरा है। हम उसके लिए एक डिवीजन 1 कैदी श्रेणी चाहते हैं। उनके भोजन और पानी की पहले जांच की जानी चाहिए और फिर दिया जाना चाहिए। इससे पहले ईडी के अधिकारियों ने भी माना कि अर्पिता मुखर्जी की जान को खतरा हो सकता है। कोर्ट ने पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को 18 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पूरी खबर पढ़ें।

ताइवान के करीब से गुजरे चीन के 68 विमान और 13 युद्धपोत
चीन की सेना के 68 विमान और 13 युद्धपोत शुक्रवार को ताइवान के करीब से होकर गुजरे। ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने ये जानकारी दी। ताइपे की सेना ने कहा कि चीनी सेना (PLA) के 68 लड़ाकू जेट और 13 युद्धपोतों ने शुक्रवार के सैन्य अभ्यास के दौरान ताइवान जलडमरूमध्य को बांटने वाली "मध्य रेखा" को पार किया। रक्षा मंत्रालय ने अपने ताजा बयान में कहा, "(हम) कम्युनिस्ट सेना की जानबूझकर जलडमरूमध्य की मध्य रेखा को पार करने और ताइवान के आसपास समुद्र और हवा में सैन्य अभ्यास करने की निंदा करते हैं।" पूरी खबर पढ़ें।

epaper