ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशउन्नाव-कठुआ गैंगरेप: राहुल गांधी ने निकाला कैंडल मार्च, सरकार पर बरसे- VIDEO

उन्नाव-कठुआ गैंगरेप: राहुल गांधी ने निकाला कैंडल मार्च, सरकार पर बरसे- VIDEO

  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुई बलात्कार की घटनाओं के विरोध में गुरुवार रात को इंडिया गेट पर कैंडल मार्च का नेतृत्व किया। इस मौके पर...

राहुल गांधी
1/ 4राहुल गांधी
राहुल गांधी
2/ 4राहुल गांधी
कैंडल मार्च
3/ 4कैंडल मार्च
राहुल गांधी
4/ 4राहुल गांधी
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम।Fri, 13 Apr 2018 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुई बलात्कार की घटनाओं के विरोध में गुरुवार रात को इंडिया गेट पर कैंडल मार्च का नेतृत्व किया। इस मौके पर राहुल की बहन प्रियंका और उनके पति रॉबर्ट वड्रा भी मौजूद थे। कैंडल मार्च में राहुल गांधी ने कहा, हम चाहते हैं सरकार कार्रवाई करे। ये राजनीतिक नहीं राष्ट्रीय मामला है। देश में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार हो रहा है।

इस दौरान राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'देश में जो हालात हैं, जो महिलाओं के खिलाफ अत्याचार हो रहा है, मोदी सरकार को इसे रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। देश की महिलाएं आज घर से निकलने में भी डर रही हैं। जहां भी हम देखते हैं, कहीं न कहीं किसी बच्ची को मारा जाता है, रेप किया जाता है। हम चाहते हैं कि महिलाएं यहां शांति और सम्मान के साथ जी सकें।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, यह राष्ट्रीय मामला है, ये राजनीति का मुद्दा नहीं है। यहां सब पार्टी के लोग खड़े हैं। यहां महिलाएं खड़ी हैं। मेरा यह है कि देश में जो हालात हैं, मोदी सरकार को इसे लेकर कुछ करना चाहिए।

इससे पहले राहुल ने कठुआ गैंगरेप को मानवता के खिलाफ अपराध करार देते हुए कहा कि इसके दोषियों को सजा मिलनी ही चाहिए। गांधी ने इस जघन्य हत्याकांड पर ट्वीट किया, 'कठुआ में इस बच्ची के साथ जो कुछ भी हुआ वह मानवता के विरूद्ध अपराध है। इसमें सजा अवश्य होनी चाहिए।'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'एक  बेगुनाह बच्ची के साथ इस तरह की कू्रता की जाती है जो कल्पना से भी परे है। यदि हम इसतरह के मामले में भी राजनीति को हस्तक्षेप करने की इजाजत देते हैं तो यह सवाल उठता है कि आखिर हमें हो क्या गया है'। गांधी ने सवाल किया कि इसतरह का कुकृत्य करने वाले अपराधियों को बचाने की बात कोई कैसे कर सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें