DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल यूपी के अलावा केरल से भी लड़ेंगे चुनाव, केरल कांग्रेस चीफ ने किया दावा

congress chief rahul gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस बार दो सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। शनिवार को केरल कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने दूसरी सीट के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल में पार्टी की गढ़ माने जानेवाली वायनाड संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे। केरल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी इस बात के लिए तैयार है।

कांग्रेस नेतृत्व पर पिछले कई हफ्तों से कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के नेताओं की तरफ से इस बात का दबाव था कि राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश के अमेठी के अलावा दक्षिण के किसी भी संसदीय सीट से उन्हें चुनावी मैदान में उतारा जाए।

उन्होंने कहा- “यह बातचीत करीब एक महीने से चल रही थी, वह इच्छुक नहीं थे। लेकिन, कहने के बाद आखिरकार वह मान गए।” लोकसभा का परिसीमन होने के बाद साल 2008 में वायनाड लोकसभा सीट अस्तित्व में आई थी। यह कन्नूर, मलाप्पुरम और वायनाड संसदीय क्षेत्र को मिलाकर बनी है। कांग्रेस नेता एमएल शाहनवाज ने पिछले दो बार से इस सीट से जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस का पीएम पर निशाना, कहा पाकिस्तान को लिखना बंद करें 'लव लेटर'

ओमन चांडी बोले- राहुल से किया था अनुरोध

उधर, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव ओमन चांडी ने कहा- कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समति (केपीसीसी) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से केरल की एक सीट से लडने का अनुरोध किया। उन्हें वायनाड सीट का ऑफर किया गया। राहुल गांधी का जवाब आज किसी भी समय आ सकता है।

पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष टी. सिद्दिकी का नाम इस सीट पर पार्टी उम्मीदवार के तौर पर सामने आ रहा था, लेकिन उन्होंने रेस से पहले ही खुद को अलग कर लिया। कोझिकोड में चुनाव से नाम वापसी का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा- “यह मेरे और राज्य के लिए सम्मान की बात होगी।” गौरतलब है कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ते आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: पित्रोदा के एयर स्ट्राइक वाले बयान पर शाह का हमला, 'माफी मांगें राहुल'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress President Rahul Gandhi to contest from Wayanad seat of Kerala says state Congress chief Mullappally Ramachandran