DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रपति के अभिभाषण के सवाल पर बोले राहुल, मेरा रुख वही राफेल डील में हुई चोरी

rahul gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को कहा कि आज भी उनका वही रुख है कि राफेल विमान सौदे (Rafale Deal) में चोरी हुई है। संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद, बाहर आते हुए गांधी ने संसद भवन में यह टिप्पणी की।
 
अभिभाषण के बारे में पूछे जाने पर गांधी ने कहा, 'मेरा रुख आज भी वही है कि राफेल विमान सौदे में चोरी हुई है।' वहीं, आपको बता दें कि अप्रैल के अंत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर राफेल फैसले पर अपनी टिप्पणियों के लिए खेद जताया था। राहुल गांधी ने कहा था कि उन्होंने चुनाव प्रचार के जोश में टिप्पणी की थी जिसका राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों ने दुरुपयोग किया। 

शीर्ष अदालत ने 15 अप्रैल को गांधी को निर्देश दिया था कि वह 22 अप्रैल तक स्पष्टीकरण दें। हलफनामे में गांधी ने कहा कि उन्होंने चुनाव प्रचार के जोश में वह टिप्पणी की जिसका प्रतिद्वंद्वियों ने दुरुपयोग किया।

ये भी पढ़ें: 'प्रचार की गहमागहमी में': राहुल गांधी ने राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दिए बयान पर जताया खेद

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली पीठ ने स्पष्ट किया था कि राफेल फैसले पर मीडिया में आयी गांधी की टिप्पणी में गलत तरीके से सुप्रीम कोर्ट का हवाला दिया गया था। शीर्ष अदालत ने इस संबंध में भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी की ओर से दायर याचिका पर गांधी से स्पष्टीकरण मांगा था।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:congress president rahul gandhi says theft in rafale deal