DA Image
25 मई, 2020|11:29|IST

अगली स्टोरी

एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: राहुल गांधी बोले- देश BJP से निराश, साफ नजर आता है बदलाव का माहौल

                                                                                afp

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 'हिन्दुस्तान' के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि बदलाव का माहौल साफ नजर आता है। राहुल गांधी से जब पूछा गया कि कांग्रेस के लिए कैसे परिणाम आने वाले हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि 'पॉजिटिव' नतीजे आएंगे, क्योंकि देश भाजपा से निराश है और बदलाव चाहता है। (FULL INTERVIEW)

राहुल गांधी ने कहा कि बदलाव के माहौल के पीछे तीन कारण हैं। पहला बेरोजगारी, दूसरा खेती और किसान संकट में है और तीसरा चारों और फैला भ्रष्टाचार है। राहुल गांधी ने तीनों कारण को लेकर कहा कि पहला -बेरोजगारी चरम सीमा पर है, युवा बेचैन हैं, परंतु श्री नरेंद्र मोदी रोजगार की बात भी नहीं कर रहे। कांग्रेस के लिए युवा और रोजगार प्राथमिकता हैं। दूसरा -खेती और किसान संकट में हैं पर मोदी जी बेखबर हैं। किसानों को लेकर हमारा रिकॉर्ड आपको मालूम है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, कर्नाटक में हमने 72 घंटे में किसान की कर्जमाफी करके दिखाई। तीसरा मुद्दा है -चारों तरफ फैला भ्रष्टाचार, खासतौर पर राफेल के भ्रष्टाचार का, जिसमें मोदी जी की भूमिका साफ है।

ये भी पढ़ें: राफेल सौदे में मोदी जेल जा सकते हैंः राहुल गांधी

वहीं, जब कांग्रेस अध्यक्ष से पूछा गया कि गुजरात चुनाव के बाद कांग्रेस को जो बढ़त मिलनी शुरू हुई, क्या आपको लगता है कि उससे अच्छे रिजल्ट की उम्मीदें और बढ़ गयी हैं? तो उन्होंने कहा कि नहीं, उल्टा है। कांग्रेस की 'परफॉर्मेंस' आपके अनुमान से अधिक बेहतर होने वाली है। यह अखबार में, टेलीविजन चैनल पर अभी पूरा दिखाई नहीं देता, क्योंकि हम जानते हैं कि भाजपा सरकार इश्तेहार और सरकार, दोनों का दबाव डालती है। 

यूपी में गठबंधन को लेकर ये बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा ने गठबंधन न करने का निर्णय किया। हम चाहते थे कि सब मिलकर लड़ें पर मैं उनके निर्णय का सम्मान करता हूं। मायावती जी अखिलेश जी का हम आदर करते हैं। हम अकेले लड़ रहे हैं पर अच्छे नतीजे लाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:congress president rahul gandhi interview with hindustan