DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

1984 दंगा विवाद: राहुल गांधी बोले, पित्रोदा शर्म करें और माफी मांगें

rahul gandhi address public meeting in ludhiana  punjab   congress twitter video grab may 13  2019

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 1984 सिख दंगों पर पार्टी नेता सैम पित्रोदा के विवादित बयान की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि पित्रोदा ने जो कुछ भी कहा है वह गलत है। उन्हें शर्म आनी चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पित्रोदा के बहाने कांग्रेस पर फिर हमला बोला। मोदी ने कहा कि राहुल गांधी को दिखावा करने के बजाय खुद शर्म आनी चाहिए। 


पित्रोदा को फोन कर माफी मांगने को कहा:पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में सोमवार को अपनी पहली रैली में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘मैं यह सार्वजनिक रूप से कह रहा हूं और मैंने फोन पर भी सैम पित्रोदा से यही बात कही है। आपने जो कुछ कहा है, वह पूरी तरह गलत है, आपको अपने आप पर शर्म आनी चाहिए। आपको सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दंगों के लिए जिम्मेदार लोगों को भी सजा मिलनी चाहिए।

मोदी का हमला: प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी के बयान पर निशाना साधा। पंजाब के बठिंडा में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष को इस मामले में पित्रोदा से नाराजगी जताने का दिखावा करने के बजाय खुद शर्म आनी चाहिए। आज मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वे इस तरह से जख्मों पर कब तक नमक छिड़कते रहेंगे।
50 सीट जीतने के लिए संघर्ष कर रही कांग्रेस: बठिंडा से अकाली दल की उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा विपक्षी दल 50 सीटें जीतने तक के लिए भी संघर्ष कर रही है क्योंकि उसके नेता भ्रमित (कन्फ्यूज) हैं और उनकी सोच बिखरी हुई (डिफ्यूज) है।

लोकसभा चुनाव 2019 : सैम पित्रोदा के बयान से उलझ सकती है कांग्रेस

सैम पित्रोदा ने 1984 दंगों पर जो कहा वह गलत है। मैंने उन्हें फोन किया और माफी मांगने के लिए कहा। मैंने उनसे सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने को कहा।
राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष

देश में बोफोर्स घोटाला हुआ, पनडुब्बी घोटाला, हेलिकाप्टर घोटाला, टू जी घोटाला और कांग्रेस से इस पर सवाल करो तो जवाब मिलता है, ‘हुआ तो हुआ’। आखिर ये कब तक चलेगा। - नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

संवेदनशील मुद्दा
1984 के सिख विरोधी दंगे पंजाब के लिए संवेदनशील मुद्दा है, खास तौर से सिखों के लिए। भाजपा और अकाली दल इसे लेकर हमलावर हैं। प्रधानमंत्री मोदी और अकाली नेता इसे लेकर लगातार कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं।

पल्ला झाड़ा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर पहले ही सैम पित्रोदा की टिप्पणी को अस्वीकृत कर दिया था और पार्टी ने भी उनके बयान से पल्ला झाड़ लिया था। कांग्रेस ने कहा था कि सैम पित्रोदा का बयान पार्टी का बयान नहीं है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress president Rahul Gandhi asks Sam Pitroda to apologize over controversial statement on 1984 riots