ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशकांग्रेस अध्यक्ष की रेस में G-23 की सेंध? नामांकन की लास्ट डेट से पहली रात मिले दिग्गज नेता

कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में G-23 की सेंध? नामांकन की लास्ट डेट से पहली रात मिले दिग्गज नेता

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए रेस जारी है और लगातार नए-नए नाम उभर रहे हैं। इस बीच गुरुवार देर रात जी-23 ग्रुप के कुछ अहम नेताओं ने आनंद शर्मा के घर मीटिंग की। इसमें कई दिग्गज नेता शामिल रहे।

कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में G-23 की सेंध? नामांकन की लास्ट डेट से पहली रात मिले दिग्गज नेता
Deepakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 11:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए रेस जारी है और लगातार नए-नए नाम उभर रहे हैं। इस बीच गुरुवार देर रात जी-23 ग्रुप के कुछ अहम नेताओं ने आनंद शर्मा के घर मीटिंग की। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के आखिरी दिन से ऐन पहले इन नेताओं की मुलाकात ने तमाम सियासी अटकलों को जन्म दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि जी-23 से भी कोई नेता कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर सकता है। गौरतलब है कि दिन में जी-23 के ही एक नेता मुकुल वासनिक का नाम भी इस पद के लिए उछल चुका है। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से अशोक गहलोत के हटने के बाद शशि थरूर और दिग्विजय सिंह का नाम प्रमुख रूप से शामिल है।

नामांकन के बाद चिंतन
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा के घर जिन नेताओं की मीटिंग हुई, उनमें मनीष तिवारी, पृथ्वीराज चव्हाण, बीएस हूडा जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं। मीटिंग के बाद यह सभी नेता जोधपुर हाउस पहुंचे जहां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ठहरे हुए हैं।  आनंद शर्मा के घर से बाहर निकलते हुए मनीष तिवारी ने कहा कि अभी किसी ने भी नामांकन नहीं किया है। जब एक बार नामांकन हो जाएगा तो चिंतन होगा। लोकतांत्रिक तरीके से प्रक्रिया चल रही है। बीएस हूडा, आनंद शर्मा, पृथ्वीराज चव्हाण और मैंने बैठकर चीजों पर चर्चा की है। तिवारी ने आगे कहा कि देखते हैं कल क्या होता है।

पृथ्वीराज चव्हाण ने यह कहा
जब मनीष तिवारी से पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने वाले उम्मीदवार का जी-23 गुट समर्थन करेगा? इस पर उन्होंने कहा कि दिन तो नामांकन प्रक्रिया में गुजर जाएगा। उसके आधार पर कोई फैसला लिया जाएगा। वहीं पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि अच्छा है कि पार्टी में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हो रहे हैं। हमने निष्पक्ष चुनाव के लिए सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया। देखते हैं कौन नामांकन दाखिल करेगा। हमने कुछ नाम सुने हैं। हम मैदान में सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।

epaper