Congress on way to form UPA 3 Lok Sabha Elections result surprises in store for UP Says Salman Khurshid - 'कांग्रेस UPA 3 बनाने की राह पर, UP के चुनाव नतीजे सबको चकित कर देंगे' DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'कांग्रेस UPA 3 बनाने की राह पर, UP के चुनाव नतीजे सबको चकित कर देंगे'

Salman Khurshid

कांग्रेस संप्रग तीन बनाने की राह पर है और चुनाव में इसका प्रदर्शन कई लोगों की उम्मीद से परे होगा। पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने यह दावा किया और कहा कि जहां तक उत्तर प्रदेश में चुनाव परिणामों का सवाल है तो यह सबको चकित कर देने वाले होंगे। पूर्व में कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के दो बार प्रमुख रहे खुर्शीद ने कहा कि वह इस बात से बिलकुल भी हैरान नहीं होंगे कि पार्टी राज्य में 2009 के प्रदर्शन के बराबर या उससे बेहतर करे। पार्टी ने 2009 में यहां की 21 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, “2009 का प्रदर्शन (उत्तर प्रदेश में) उस वक्त की परिस्थितियों के लिहाज से अच्छा प्रदर्शन था। इसलिए 2009 का प्रदर्शन उच्च मानदंड है लेकिन मुझे इस पर बिलकुल भी आश्चर्य नहीं होगा अगर हम उस कीर्तिमान तक पहुंच जाएं और यहां तक कि उससे भी अधिक ले आएं। जहां तक उत्तर प्रदेश (चुनाव परिणाम) की बात है तो कई तरह की चकित करने वाली बातें हो सकती हैं।”

खुर्शीद से जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर अपने 2009 के प्रदर्शन को दोहरा पाएगी जब उसने 205 सीटें जीती थी तो उन्होंने कहा कि बेशक कांग्रेस ऐसा कर सकती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह जमीन पर भी इसी तरह के विचार देख रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह भी माना कि कांग्रेस के खिलाफ तैयार किए गए “मतलबी रवैये एवं तंत्र” जैसी कई चुनौतियां भी मौजूद हैं।

ममता का PM मोदी पर पलटवार; भाजपा पर लगाया, वोटरों को खरीदने का आरोप

उन्होंने कहा, “लेकिन मैं काफी हद तक आश्वस्त हूं कि नये नेतृत्व से उत्साहित हमारे कार्यकर्ताओं ने जिस तरह का उत्साह दिखाया है उसे और परिस्थितियों को मिला कर देखें तो हम कई लोगों की उम्मीद से बेहतर करेंगे और निश्चित तौर पर हम कई पार्टियों से काफी आगे होंगे और नि:संदेह सरकार बनाने की स्थिति में होंगे।”

फर्रुखाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी खुर्शीद का सामना त्रिकोणीय मुकाबले में भाजपा के मौजूदा सांसद मुकेश राजपूत और बसपा के मनोज अग्रवाल से है। कायमगंज विधानसभा क्षेत्र फर्रुखाबाद लोकसभा सीट के ही तहत आता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress on way to form UPA 3 Lok Sabha Elections result surprises in store for UP Says Salman Khurshid