ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशप्रणब मुखर्जी को इफ्तार में नहीं बुलाएगी कांग्रेस, केजरीवाल और हामिद अंसारी को भी न्योता नहीं

प्रणब मुखर्जी को इफ्तार में नहीं बुलाएगी कांग्रेस, केजरीवाल और हामिद अंसारी को भी न्योता नहीं

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को कांग्रेस इफ्तार पार्टी में नहीं बुलाएगी। प्रणब मुखर्जी के साथ पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी इफ्तार पार्टी का न्योता...

प्रणब मुखर्जी को इफ्तार में नहीं बुलाएगी कांग्रेस, केजरीवाल और हामिद अंसारी को भी न्योता नहीं
नई दिल्ली, विशेष संवाददाताMon, 11 Jun 2018 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को कांग्रेस इफ्तार पार्टी में नहीं बुलाएगी। प्रणब मुखर्जी के साथ पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी इफ्तार पार्टी का न्योता नहीं दिया गया है।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व उप राष्ट्रपति को इफ्तार पार्टी में आमंत्रित नहीं किया जाता है। इसलिए, इस बार भी न्योता नहीं दिया गया है। इसे प्रणब मुखर्जी के संघ मुख्यालय नागपुर जाने से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। पार्टी ने विपक्षी पार्टियों को भेजे निमंत्रण के साथ यह आग्रह भी किया है कि अगर वह खुद इफ्तार में उपस्थित नहीं हो पाए, तो अपने सहयोगियों को हिस्सा लेने के लिए भेजें। गौरतलब है कि प्रणब मुखर्जी ने पिछले सप्ताह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय में होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। पार्टी के कई नेताओं ने सार्वजनिक तौर पर प्रणब मुखर्जी से इस फैसले पर सवाल उठाए थे।

 

अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंचे PM मोदी, 55 मिनट तक रहे साथ

पार्टी ने इस बार दो साल बाद इफ्तार पार्टी रखी है।  इस इफ्तार पार्टी को भाजपा के खिलाफ महागठबंधन की कोशिशों का हिस्सा माना जा रहा है। कांग्रेस ने इफ्तार पार्टी के लिए उन सभी विपक्षी दलों के नेताओं को दावतनामा भेजा है, जिन्होंने इस साल के शुरुआत में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के रात्रिभोज में हिस्सा लिया था। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कई विपक्षी दलों के नेता इफ्तार पार्टी में शामिल होंगे। हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित नहीं किया गया है।

पीएम की सुरक्षा को लेकर एजेंसियां अलर्ट, राजनाथ ने की उच्चस्तरीय बैठक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें