ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकेरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कांग्रेस का फैसला, एक महीने का वेतन देंगे सांसद और विधायक

केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कांग्रेस का फैसला, एक महीने का वेतन देंगे सांसद और विधायक

केरल में भयावह बाढ़ से हुए जानमाल के भारी नुकसान को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फैसला किया है कि पार्टी के सभी सांसद, विधायक और विधान परिषद सदस्य एक महीने का वेतन राज्य के बाढ़ पीड़ितों...

केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कांग्रेस का फैसला, एक महीने का वेतन देंगे सांसद और विधायक
नयी दिल्ली। एजेंसी Sat, 18 Aug 2018 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल में भयावह बाढ़ से हुए जानमाल के भारी नुकसान को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फैसला किया है कि पार्टी के सभी सांसद, विधायक और विधान परिषद सदस्य एक महीने का वेतन राज्य के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए देंगे। पार्टी के महासचिवों, राज्य प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता केरल एवं कुछ दूसरे राज्यों में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों की हर संभव सहायता करें। 
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की भी मांग की है। बैठक के बाद पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, '' आज की बैठक में पूरे देश में बाढ़ की स्थिति पर चर्चा की गई।  बाढ़ राहत में राजनीति नहीं हो सकती। इसमें भेदभाव नहीं हो सकता। सबको मदद की आवश्यकता है और सरकार को इसके लिए पूरे प्रयास करने होंगे। 
सुरजेवाला ने कहा, ''कांग्रेस की सरकारों ने मदद के लिए कदम उठाया है। पंजाब की सरकार ने 10 करोड़ रुपये दिए हैं। कर्नाटक की सरकार ने 10 करोड़ रुपये भेजे हैं। पुड्डुचेरी की सरकार ने एक करोड़ रुपये की राशि भेजी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बाढ़ग्रस्त केरल को 500 करोड़ रूपये की अंतरिम राहत देने का किया ऐलान


उन्होंने कहा, ''कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी ने फैसला किया है कि लोकसभा एवं राज्यसभा के सभी सांसद, सभी राज्यों के पार्टी विधायक और विधान परिषद के सदस्य एक महीने का वेतन केरल की बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए देंगे। 
सुरजेवाला ने कहा, ''केरल से सटे प्रांतों की कांग्रेस की इकाइयों ने बाढ़ राहत समिति का गठन किया है। ये समितियां राहत समाग्री केरल में पहुंचाएंगी। केरल के राज्य आपदा प्रबंधन के नियंत्रण कक्ष से मिली सूचना के मुताबिक आठ अगस्त से अब तक 194 लोगों की जानें जा चुकी है । 

केरल में बाढ़ का कहर: केजरीवाल ने किया 10 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए छात्रों ने 5 घंटे में डेढ़ लाख रुपये जुटाए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें