DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने 'भगवा' को बताया गौरवशाली भारतीय रंग

Shashi Tharoor

कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने शनिवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के आलोक में विश्व कप के एक मैच के लिए केसरिया रंग चुना। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह (केसरिया) गौरवाशाली भारतीय रंग है।

थरूर ने यहां कहा कि आईसीसी के एक नए नियम में कहा गया है कि जब दो टीमों की जर्सी एक ही रंग की होती है, तो मेजबान देश की टीम को अपने ड्रेस का रंग बदलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हालांकि दूसरी टीम को अपनी ड्रेस बदलनी होती है, लिहाजा भारत ने अपनी लिये केसरिया और नीले रंग की ड्रेस चुनी।

उन्होंने कहा, "... इसलिए मैंने थोड़ा नीली रुमाली जेब के साथ केसरिया जैकेट पहनी थी, जो कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के समर्थन में पहनी गई थी।"

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय टीम ने नीले और नारंगी रंग की ड्रेस पहनी थी, जिसकी काफी आलोचना हुई थी। कई राजनीतिक दलों ने टीम के भगवाकरण का आरोप लगाया था। भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों की ड्रेस का रंग नीला होने के कारण भारतीय टीम को ड्रेस का रंग बदलना पड़ा था।

पांच हजार अरब डॉलर का बजट करने के लिए कोई रोडमैप नहीं है: शशि थरूर

वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने शनिवार को कहा कि अर्थव्यवस्था को पांच हजार अरब डॉलर बनाने की सरकार की आकांक्षा के लिए कोई रोडमैप नहीं है। उन्होंने कहा, ''मेरा मानना है कि एक मूलभूत समस्या है। यह सिर्फ वृद्धि के सिद्धांत को दर्शाता है, इसमें कोई स्पष्ट विचार, कोई दृष्टिकोण नहीं है। इसमें पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था जैसे महत्वाकांक्षी आंकड़े हैं जिसे हासिल करने का कोई रोडमैप नहीं है।"

तिरुवनंतपुरम के सांसद ने यहां एक कार्यक्रम के इतर पीटीआई से कहा कि बजट में सरकार के कई वर्तमान कार्यक्रमों को ज्यों का त्यों रखा गया है और इसमें आम आदमी के लिए कुछ नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, ''वार्षिक आर्थिक बजट में पेट्रोल और डीजल पर दो रुपये से अधिक की अतिरिक्त वृद्धि कर आम आदमी पर अतिरिक्त बोझ डाला गया है, जबकि हम दुनिया में सबसे ज्यादा ईंधन के मूल्य चुका रहे हैं।" थरूर ने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर इस तरह उपकर बढ़ाए जाने से आम आदमी प्रभावित होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress MP Shashi Tharoor says saffron is a proud Indian colour