DA Image
3 मार्च, 2021|3:56|IST

अगली स्टोरी

कर्नाटक विधान परिषद में तार-तार हुई सदन की मर्यादा, कांग्रेस MLC ने स्पीकर को कुर्सी से खींचा, देखें VIDEO

congress mlcs in karnataka assembly forcefully remove the chairman of the legislative council watch

कर्नाटक विधान परिषद में सदन की मर्यादा उस समय तार-तार हो गई, जब कांग्रेस एमएलसी ने जबरदस्ती विधान परिषद के अध्यक्ष को कुर्सी से उतार दिया। इस मामले में कांग्रेस एमएलसी प्रकाश राठौड़ ने कहा कि बीजेपी और जेडीएस ने जब सदन ऑर्डर में नहीं था, तब गैरकानूनी तरीके से चेयरमैन बना दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के द्वारा यह असंवैधानिक काम करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने उन्हें चेयर से नीचे उतरने को कहा। हमें उन्हें कुर्सी से उतारना पड़ा, क्योंकि यह अवैध था। इस घटना के बाद सदन की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

 

कांग्रेस नेता ने देवेगौड़ा से मुलाकात की, JDS में शामिल होने की अटकलें
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सी एम इब्राहिम ने जनता दल (सेकुलर) के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा से सोमवार को मुलाकात की, जिसके बाद इब्राहिम के जल्द ही कांग्रेस छोड़ने की अटकलें शुरू हो गयीं। कुछ दिन पहले ही कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने विधान परिषद सदस्य इब्राहिम से मुलाकात की थी। खबरों के मुताबिक शिवकुमार ने उनसे पार्टी नहीं छोड़ने का आग्रह किया था।

जेडीएस विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सात दिसंबर को इब्राहिम के घर जाकर उनसे मुलाकात की थी और पार्टी में लौटने का न्योता दिया था। कुमारस्वामी, जेडीएस विधायक आर मंजूनाथ और पार्टी नेता सुरेश बाबू आज की बैठक में उपस्थित थे। सूत्रों ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा के आवास पर आज हुई बैठक में नेताओं ने इब्राहिम के पार्टी में शामिल होने की संभावना और आगे के राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की। सूत्रों के अनुसार इब्राहिम की नजर जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री इब्राहिम एक समय देवेगौड़ा के खास थे और जेडीएस छोड़कर 2008 में कांग्रेस में शामिल हो गये थे। सूत्रों ने बताया कि वह विधान परिषद में विपक्ष के नेता के पद के लिए अपने नाम पर विचार नहीं होने के बाद से कांग्रेस नेताओं खासकर पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से नाराज हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress MLCs in Karnataka Assembly forcefully remove the chairman of the legislative council watch video