DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमपी: उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की हिना कांवरे व भाजपा के जगदीश देवड़ा आमने सामने

MP: बीजेपी ने किया विधानसभा से वॉकआउट, कांग्रेस ने बनाया स्पीकर

कांग्रेस की उपाध्यक्ष पद की उम्मीदवार हिना कांवरे की ओर से आज विधानसभा सचिवालय में नामांकनपत्र पेश किया गया। इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री डॉ गोविंद सिंह और अन्य कांग्रेस विधायक भी मौजूद थे। कुछ ही देर बाद भाजपा के उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी जगदीश देवड़ा की ओर से भी नामांकन पत्र पेश किया गया। अब उपाध्यक्ष पद के लिए दोनों के बीच चुनाव होने की संभावना है।

इसके पहले मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए हुए निवार्चन में वरिष्ठ विधायक एन पी प्रजापाति निर्वाचित हए। हंगामे के कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सदन की कार्यवाही का बहिष्कार कर दिया था। इसके बीच प्रजापति 120 वोट हासिल कर अध्यक्ष निर्वाचित हुए। कांग्रेस के नेतृत्व ने पहले ही कह दिया था कि यदि अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की नौबत आयी तो कांग्रेस उपाध्यक्ष पद के लिए भी उम्मीदवार उतारेगी।

MP:BJP के वॉकआउट के बीच कांग्रेस के ये बने विधानसभा अध्यक्ष,जानें कैसे

राज्य विधानसभा में पिछले कई सालों की परंपरा के अनुरूप उपाध्यक्ष का पद विपक्ष के किसी सदस्य को जाता रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि हालाकि यह परंपरा है, कोई नियम नहीं है। मध्यप्रदेश की नवगठित पंद्रहवीं विधानसभा के पहले सत्र का आज तीसरा दिन है। पहले दिन विधायकों को शपथ दिलायी गयी। दूसरे दिन मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष का निवार्चन होने के बाद राज्यपाल का अभिभाषण हुआ।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:congress mla hina kanvre filed nomination for deputy speaker in mp vidhan sabha