DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होगी कांग्रेस, ममता और मायावती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'एक राष्ट्र, एक चुनाव और कुछ अन्य मुद्दों पर बुधवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस शामिल नहीं होगी। पार्टी के एक सूत्र ने 'पीटीआई-भाषा को बताया कि कांग्रेस इस बैठक में शामिल नहीं होगी क्योंकि एक राष्ट्र, एक चुनाव के विचार से वह सहमत नहीं है। गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस और बसपा सहित कुछ अन्य दल भी बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं।

इससे पहले बसपा प्रमुख मायावती अपने ट्वीट से इशारा कर चुकी हैं कि वह भी पीएम मोदी द्वारा आहुत इस बैठक में शामिल नहीं होंगी। इसके अलावा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को बुलाई सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

बता दें कि मोदी ने ''एक राष्ट्र, एक चुनाव के विचार, साल 2022 में आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न और इस साल महात्मा गांधी की जयंती के 150 साल पूरे होने समेत कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 19 जून को एक बैठक में सभी दलों के प्रमुखों को आमंत्रित किया है। बैठक के लिए उन दलों को आमंत्रित किया गया जिनका लोकसभा या राज्यसभा में कोई सांसद है।

त्रों के अनुसार, केजरीवाल बैठक में शामिल नहीं होंगे और पार्टी के सदस्य राघव चड्ढा आप का प्रतिनिधित्व करेंगे। चड्ढा को हाल में हुए लोकसभा चुनाव में दक्षिण दिल्ली से उम्मीदवार बनाया गया था।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी मंगलवार को बैठक से खुद को बाहर कर लिया था और सरकार से 'एक राष्ट्र, एक चुनाव को ''जल्दबाजी में लागू करने के बजाय उस पर श्वेत पत्र तैयार करने के लिए कहा।
    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress Mamata Kejriwal join list of oppn leaders who will miss PM Modi meet today