ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशएक्जिट पोल फर्जी हैं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों ने दिलाया जीत का भरोसा

एक्जिट पोल फर्जी हैं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों ने दिलाया जीत का भरोसा

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों के साथ की जूम पर वर्चुअल मीटिंग। कांग्रेस के नेता बोले 'एक्जिट पोल फर्जी हैं, हमारे राज्यों में कांग्रेस ही जीत का परचम लहराएगी।

एक्जिट पोल फर्जी हैं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों ने दिलाया जीत का भरोसा
Prachiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2024 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

एक्जिट पोल आने के बाद कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ की मीटिंग। नेताओं ने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस कर्नाटक, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश aur राजस्थान में  अच्छा प्रदर्शन करेगी। 
शनिवार शाम को एक्जिट पोल के नतीजे आते ही कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ जूम कॉल पर मीटिंग की।

असम कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन बोराह ने कहा कि पार्टी असम में कम से कम सात सीटें जीतेगी। भाजपा के आंतरिक कलह और इंडिया ब्लॉक के प्रभाव से कांग्रेस को फायदा होगा। पंजाब से प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि सर्वे ने कांग्रेस को 7-9 सीटें दी हैं, लेकिन कांग्रेस 9 सीटों पर आगे है।  एक सीट आप को और 3 सीटों पर वो उम्मीदवार जीतेंगे, जो कभी भी एनडीए और पीएम मोदी को समर्थन नहीं देंगे। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू ने कहा कि ‘कांग्रेस को दो सीटों पर बढ़त हासिल है, और पहाड़ी क्षेत्र की दो सीटों पर कड़ा मुकाबला है।’ उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि कांग्रेस प्रदेश में उन 6 विधानसभा सीटों पर जीतेगी, जहां उपचुनाव हुए हैं। 

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने कहा कि राज्य में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने अपने वादों को पूरा किया है। उन्होंने राज्य की 28 सीटों में से एक तिहाई पर कांग्रेस की जीत का दावा ठोका। 
बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि पार्टी 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, और 7 सीटों पर जीत हासिल करेगी। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले, उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, हरियाणा अध्यक्ष उदय भान और राजस्थान अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सभी ने यह आश्वासन दिया कि कांग्रेस उनके प्रदेशों में एक्जिट पोल में दिए गए आंकड़ों से बेहतर प्रदर्शन करेगी। 

सभी प्रदेशों के कांग्रेस अध्यक्षों ने एक्जिट पोल के नतीजों को खारिज कर दिया और कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल कम करने के लिए यह सब भाजपा द्वारा एक मनोवैज्ञानिक खेल है। 
एक्जिट पोल की आलोचना करते हुए जयराम रमेश बोले कि एक्जिट पोल पूरी तरह से फर्जी हैं, और चुनावों में धांधली को सही ठहराने की कोशिश है। 
ज्यादातर एक्जिट पोल के आंकड़ों में एनडीए को तीसरी बार सरकार बनाते हुए दिखाया गया है। नरेंद्र मोदी फिर से एक बार देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Advertisement