DA Image
29 फरवरी, 2020|4:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री कार्यालय का घेराव करने जाते कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में लिया गया

karnataka  congress leader siddaramaiah has also been detained by the police near race course road

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव और नेता विपक्ष सिद्धरमैया समेत पार्टी के विभिन्न नेताओं को शनिवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के कार्यालय का घेराव करने के लिये जाते समय पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कांग्रेस नेता राज्य की भाजपा सरकार द्वारा पुलिस के कथित दुरुपयोग के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

राव और बेंगलुरु (ग्रामीण) से सांसद डी के सुरेश ने पुलिस द्वारा उन्हें रोकने के लिए लगाए गए अवरोधकों को पार करने की कोशिश की और मुख्यमंत्री आवास की ओर मार्च करने लगे, लेकिन उन्हें बीच में ही रोककर हिरासत में ले लिया गया। विरोध मार्च रेस कोर्स रोड पर गांधी प्रतिमा से शुरू हुआ था और इसके कारण जाम लग गया।

राज्य कांग्रेस ने सीएए और एनआरसी के संबंध में एक नाटक के दौरान कथित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आपत्तिजनक रूप से दिखाए जाने के लिये बीदर के एक स्कूल के विरुद्ध राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किये जाने और स्कूल की प्रधानाध्यापक तथा एक छात्रा के परिजन को गिरफ्तार किये जाने के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित किया था।

राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य सरकार पर भाजपा और उसकी विभाजनकारी नीतियों का विरोध करने वालों के खिलाफ मामला चलाने के पुलिस के दुरुपयोग का आरोप लगाया।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने खुद को हिरासत में लिये जाते समय कहा, ''पुलिस के पास हमारे अधिकारों को दबाने या छीनने का कोई अधिकार नहीं है।''

ये भी पढ़ें: CAA: पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, 100 हिरासत में लिए गए

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress leaders arrested for gherao of Chief Minister office in Bengaluru