DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  कांग्रेस नेता तारिक अनवर बोले- नीतीश कुमार मुख्यमंत्री जरूर चुने गए पर रिमोट कंट्रोल से चलेंगे

देशकांग्रेस नेता तारिक अनवर बोले- नीतीश कुमार मुख्यमंत्री जरूर चुने गए पर रिमोट कंट्रोल से चलेंगे

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Sun, 15 Nov 2020 02:32 PM
कांग्रेस नेता तारिक अनवर बोले- नीतीश कुमार मुख्यमंत्री जरूर चुने गए पर रिमोट कंट्रोल से चलेंगे

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम सामने आने के बाद सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है। इसी को लेकर आज पटना में मुख्यमंत्री आवास पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की अहम बैठक खत्म हो गई है। बैठक में नीतीश कुमार को एनडीए के नेता के रूप में चुन लिया गया है। इस बीच कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा इससे पहले  नीतीश कुमार जी बिहार में एक अच्छे एनडीए नेता के रूप में उभरे थे। लेकिन इस बार, उसकी संभावना समान नहीं है। भाजपा ने उन्हें कमजोर करने की साजिश की है। अब भले ही वह एनडीए के नेता या मुख्यमंत्री के रूप में चुने गए हों, किसी और के पास उन्हें नियंत्रित करने के लिए एक रिमोट होगा।

मीटिंग के बाद  नीतीश कुमार सरकार बनाने का दावा पेश करने राजभवन पहुंच गए हैं। इसके साथ ही नीतीश कुमार कल 7वीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।   

इधर एनडीए की बैठक के दौरान विधानमंडल के नेता के तौर पर सुशील मोदी के नाम का ऐलान किया गया है। हालांकि जो विधानमंडल का नेता होता है औपचारिक तौर पर वही डिप्टी सीएम होता है लेकिन अभी तक उपमुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं की गई है। वहीं कटिहार के चुने गए विधायक तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। वहीं रेणु देवी को उपनेता के रूप में चुना गया है। इसकी आधिकारिक घोषणा राजनाथ सिंह ने कर दी है। एनडीए की बैठक के बाद स्टेट गेस्ट हाउस में राजनाथ सिंह समेत भाजपा के तमाम बड़े नेताओं की बैठक चल रही है।

संबंधित खबरें