अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शशि थरूर के 'हिन्दू पाकिस्तान' वाले बयान से कांग्रेस ने किया किनारा

Shashi Tharoor (File Pic)

1 / 2Shashi Tharoor (File Pic)

Shashi Tharoor (ANI Pic/Twitter)

2 / 2Shashi Tharoor (ANI Pic/Twitter)

PreviousNext

कांग्रेस नेता शशि थरूर के 'हिन्दू पाकिस्तान' वाले बयान पर मचे सियासी बावल और बीजेपी के हमले के बाद के बाद कांग्रेस ने अपना रूख साफ कर दिया है। कांग्रेस ने शशि थरूर के इस बयान से खुद को किनारा कर लिया है। जबकि, दूसरी तरफ, थरूर ने साफ कर दिया है अब भी वे अपने बयान पर कायम हैं। 

तिरूवनंतपुर में बुधवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा कि बीजेपी अगर 2019 का चुनाव जीतती है तो देश हिन्दू पाकिस्तान बन जाएगा। उधर, कांग्रेस ने शशि थरूर के  इस बयान से खुद को किनारा कर कर लिया है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि बीजेपी अगर जीतती हो तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर प्रशस्त होगा। जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाता है।

थरूर पर बीजेपी का पलटवार
शशि थरूर ने अपने हमले को और तेज करते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत से लोकतांत्रिक मूल्य खतरे में पड़ जाएंगे। वहीं, थरूर के हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने थरूर के बयान पर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की है।

 
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को शशि थरूर के बयान के लिए माफी जरूर मांगनी चाहिए। पाकिस्तान बनाने के लिए कांग्रेस जिम्मेवार थी, क्योंकि एक बार फिर वह भारत को नीचा दिखाने और भारत के हिंदुओं को बदनाम करने का काम कर रही है।'

थरूर ने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में दोबारा जीत दोहराती है, तो इससे भारत का संविधान खतरे में पड़ जाएगा, हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाने और एक नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व मौजूद हैं।
ये भी पढ़ें: कोर्ट से समन के बाद बोले थरूर-मेरे खिलाफ लगे आरोप बेबुनियाद और आधारहीन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress leader Shashi Tharoor says If BJP wins in 2019 then India will become Hindu Pakistan