DA Image
19 अक्तूबर, 2020|8:19|IST

अगली स्टोरी

हिरासत में राहुल गांधी, पुलिस ऑफिसर से पूछा- ये तो बताइये, कौन सी धारा तोड़ी?

rahul gandhi seen taking a tumble even as a policeman tries to hold the leader by his kurta   ht pho

1 / 2Rahul Gandhi seen taking a tumble even as a policeman tries to hold the leader by his kurta. (HT Photo)

congress leader rahul gandhi  ani

2 / 2Congress leader Rahul Gandhi (ANI)

PreviousNext

हाथरस गैंगरेप की खौफनाक वारदात ने जहां एक तरफ पूरे देश को झकझोर कर रख दिया तो वहीं तरफ इस मामले में हमलावर कांग्रेस ने प्रदेश सरकार की योगी सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। इस बीच, गुरुवार को हाथरस में पीड़िता के परिवारों से मिलने पर बहन प्रियंका गांधी के साथ अड़े कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की पुलिस पर उन्होंने लाठियां मारने का आरोप लगाया है। इधर, पुलिस ने राहुल और प्रियंका दोनों हो हिरासत में ले  लिया। हालांकि, कुछ देर बाद एफ-1 गेस्ट हाउस से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी बाहर निकल गए।

राहुल गांधी ने कहा कि उनका काफिला रोके जाने के बाद जिस वक्त वे पैदल ही ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे होते हुए हाथरस जा रहे थे पुलिस ने उन्हें धक्का देकर नीचे गिरा दिया और उन्हें लाठियां मारी। उन्होंने कहा, “मैं यह पूछना चाहता हूं कि क्या सिर्फ मोदी जी ही इस देश में पैदल चल सकते हैं? क्या कोई सामान्य व्यक्ति नहीं चल सकता? हमारी गाड़ियां रोक दी गई, इसलिए हम पैदल जा रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: तस्वीरें: हाथरस जा रहे राहुल पुलिस से धक्का-मुक्की में जमीन पर गिरे

इधर, नोएडा एडीसीपी रणविजय सिंह ने हाथरस जाते वक्त राहुल और प्रियंका गांधी के काफिले को रोके जाने को लेकर कहा, हमने उन्हें यहां पर रोका है। महामारी कानून का उल्लंघन किया जा रहा है। हम उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं देंगे।

हालांकि, यमुना एक्सप्रेस वे रोके जाने के बाद राहुली गांधी ने पुलिस से सवाल किया कि उन्हें आखिर क्यों रोका जा रहा है? राहुल ने कहा, मैं पैदल ही हाथरस जाना चाहता हूं। कृपया मुझे बताइये कि कानून की किस धारा के अंतर्गत आप मुझे गिरफ्तार कर रहे हैं?  इसके बाद पुलिस ने कहा कि हम आपको भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के उल्लंघन में गिरफ्तार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: हाथरस के बाद अब यूपी के बलरामपुर में गैंगरेप, दलित छात्रा ने तोड़ा दम

गौरतलब है कि हाथरस में एक दलित युवती के साथ गैंगरेप हुआ था, जिसने दिल्ली के सफदरजंग में दम तोड़ दिया। उसके साथ दरिदों ने खौफनाक वारदात को अंजाम दिया था। इस घटना पर बाद देशभर में भारी गुस्सा के बीच यूपी पुलिस ने उनके परिवारवालों को शव देने की बजाय खुद ही रात को शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस की इस कार्यप्रणाली पर भारी रोष है।

इधर, यूपी के बलरामपुर में एक और गैंगरेप की वारदात सामने आई। जिसके बाद उस दलित छात्रा की मौत हो गई। हालांकि, बलरामपुर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन, जिस तरह से प्रदेश में बलात्कार और दरिंदगी की घटना आ रही है उसने विपक्षियों को हमला करने का मौका दे दिया है। 

ये भी पढ़ें: हाथरस और बलरामपुर की घटना पर मायावती ने यूपी सरकार पर उठाए सवाल

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress leader Rahul Gandhi while going to Hathras asys Police pushed him and hit stick him down