ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकर्नाटक हाईकोर्ट के जज को मिली 'ट्रांसफर की धमकी'; राहुल गांधी बोले- डरो मत

कर्नाटक हाईकोर्ट के जज को मिली 'ट्रांसफर की धमकी'; राहुल गांधी बोले- डरो मत

राहुल गांधी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के खिलाफ अपनी टिप्पणी को लेकर उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश को धमकी मिली है।

कर्नाटक हाईकोर्ट के जज को मिली 'ट्रांसफर की धमकी'; राहुल गांधी बोले- डरो मत
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 05 Jul 2022 05:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक हाईकोर्ट के एक जज को मिली कथित धमकी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि संस्थाओं पर भाजपा द्वारा बुलडोजर चलाया जा रहा है। राहुल गांधी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के खिलाफ अपनी टिप्पणी को लेकर उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश को धमकी मिली है।

कर्नाटक हाईकोर्ट के जज एचपी संदेश ने आरोप लगाए हैं कि उन्हें तबादले की धमकियां दी जा रही हैं। उनका कहना है कि एंटी करप्शन ब्यूरो और ADGP को लेकर की गई टिप्पणियों के चलते धमकियां मिली हैं। इस मामले पर राहुल गांधी ने जज का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "कर्नाटक में बीजेपी की भ्रष्ट सरकार का पर्दाफाश करने के लिए हाई कोर्ट के एक जज को धमकी दी गई है। संस्था दर संस्था भाजपा द्वारा बुलडोजर चलाया जा रहा है। हममें से प्रत्येक को निडर होकर अपना कर्तव्य निभाने वालों के साथ खड़ा होना चाहिए। हैशटैग डरो मत।"

उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने एसीबी को ''कलेक्शन सेंटर'' बताने पर सोमवार को तबादले की धमकी मिलने का दावा किया था। उन्होंने एसीबी के एडीजीपी सीमांत कुमार सिंह को दागी अधिकारी भी बताया था। न्यायाधीश एक भूमि विवाद से संबंधित मामले में कथित तौर पर 5 लाख रुपये की रिश्वत स्वीकार करने के लिए डिप्टी तहसीलदार पीएस महेश द्वारा दायर एक मामले की सुनवाई कर रहे थे।

आईएएस अधिकारी से संबंधित मामले में, न्यायाधीश ने भ्रष्टाचार की तुलना "कैंसर" से की और कहा कि वह इस तरह के खतरों से हर कीमत पर न्यायपालिका की स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे। उन्होंने साफ किया है कि वह इस तरह की बातों से डरते नहीं हैं। उन्होंने एसीबी की कार्रवाई पर सवाल उठाए थे और इसे 'भ्रष्टाचार का केंद्र' बताया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें