Congress leader P Chidambram judicial custody extends till 27 November in INX Media case - INX Media Case: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ी DA Image
6 दिसंबर, 2019|4:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INX Media Case: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ी

former union finance minister p  chidambaram

आइएनएक्स मीडिया केस मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ा दी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम को जल्द ही दिल्ली की एक अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। बता दें कि पी चिदंबरम की न्यायिक हिसारत की अवधि आज समाप्त हो रही थी ऐसे में उनको वीडियो कॉन्फ्रेंसिंक के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत आगे बढ़ा दी है। 

बता दें कि इससे पहले आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस के नेता और पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 13 नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था। इसके साथ-साथ कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय की उस अर्जी को भी खारिज कर दिया था जिसमें एजेंसी ने एक और दिन की रिमांड मांगी थी। बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में थे। पिछले इससे पहले कोर्ट ने पी चिदंबरम को 30 अक्टूबर तक के लिए ईडी के हिरासत में भेजा था। 

दूसरी ओर से सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की तरफ से दर्ज किए गए आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम को पहले ही जमानत दे चुका है। जमानत की याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय ने कहा था कि अगर किसी अन्य मामले में पी.चिदंबरम की जरूरत नहीं है तो उन्हें जमानत पर रिहा किया जाए। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि पी.चिदंबरम अदालत से इजाजत लिए बिना देश ने बाहर नहीं जा सकते। चिदंबरम को भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress leader P Chidambram judicial custody extends till 27 November in INX Media case