DA Image
27 जनवरी, 2020|3:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पी चिदंबरम ने कहा- इस दशक का सबसे बड़ा घोटाला है चुनावी बॉन्ड

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने चुनावी बॉन्ड को दशक का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया है।

p-chidambaram jpg

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने चुनावी बॉन्ड को दशक का सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए शनिवार को कहा कि जिस दानकर्ताओं ने भाजपा को दान नहीं दिया उसके बारे में पार्टी को पता होगा और जो पूरी तरह अंधेरे में होगी वह है भारत की जनता। उनकी तरफ से उनके परिवार द्वारा ट्वीट की गई पोस्ट में उन्होंने कहा, 'चुनावी बॉन्ड दशक का सबसे बड़ा घोटाला है।' भ्रष्टाचार और धन शोधन के मामले में जेल में बंद चिदंबरम ने कहा कि चुनावी बॉन्ड के खरीदारों के बारे में बैंक को जानकारी होगी और इसलिए सरकार को भी उनके बारे में पता होगा।

Read Also: महाराष्ट्र की नई सरकार को लेकर कांग्रेस नेता ने की ये भविष्यवाणी

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा, 'दानकर्ता ने किसे दान दिया यह बात पार्टी (भाजपा) को पता होगी। जिस दानकर्ता ने भाजपा को दान नहीं दिया उसके बारे में भी भाजपा को पता होगा। अगर कोई पूरी तरह अंधेर में होगा तो वह भारत के लोग हैं। पारदर्शिता जिंदाबाद!' पार्टियों को चुनावी बॉन्ड के जरिए चंदे के इस्तेमाल को लेकर विवाद पैदा हो गया है और कांग्रेस ने इसे लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है। क्योंकि इसमें दानकर्ता और दान पाने वाले का पता नहीं होगा। भाजपा का दूसरी तरफ कहा कि इन बॉन्ड से काले धन पर लगाम लगेगी।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट। 

    

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress Leader P Chidambaram said Electoral bond is the biggest scam of this decade