Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशदुनिया में सेक्युलर और देश में बहुसंख्यकवाद बढ़ा रही है मोदी सरकार, पी. चिदंबरम का निशाना

दुनिया में सेक्युलर और देश में बहुसंख्यकवाद बढ़ा रही है मोदी सरकार, पी. चिदंबरम का निशाना

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीNishant Nandan
Thu, 21 Oct 2021 02:51 PM
दुनिया में सेक्युलर और देश में बहुसंख्यकवाद बढ़ा रही है मोदी सरकार, पी. चिदंबरम का निशाना

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार दुनिया में सेक्युलर और देश में बहुसंख्यकवाद बढ़ा रही है। पी चिदंबरम ने कहा कि चार देशों वाला Quad दुनिया में बहुलवाद को दर्शाते हैं। उन्होंने कहा कि यूएस सेक्यूलर है पर मुख्य तौर से वहां क्रिश्चन हैं। भारत सेक्यूलर है लेकिन मुख्य तौर से यहां हिंदू हैं। इजरायल में जेविस और यूएई में इस्लामिक।

नवंबर 2017 में भारत, जापान, यूएस और ऑस्ट्रेलिया ने लंबे अरसे से पेंडिग चल रहे Quad के गठन को आकार दिया था। क्वाड भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान देशों का एक समूह है, जिसका उद्देश्य भारत-प्रशांत क्षेत्र में लोकतांत्रिक देशों के हितों की रक्षा करना और वैश्विक चुनौतियों का समाधान करना है। पी चिदंबरम ने कहा, ' अगर बहुलवाद दुनिया की भलाई के लिए नुकसान देह हो सकता तो क्या यह भारत की भलाई के लिए नुकसानदेह नहीं है।

याद दिला दें कि इससे पहले जून के महीने में जी-7 समूह की बैठक में पीएम मोदी के स्पीच को लेकर भी देश के पूर्व वित्त मंत्री रह चुके पी चिदंबरम ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया था। पी चिदंबरम ने कहा था कि मोदी सरकार जो उपदेश दुनिया को देती है, उसे पहले खुद उसपर अमल करना चाहिए। बता दें कि इस बैठक में पीएम मोदी ने  तानाशाही, आतंकवाद, हिंसक उग्रवाद, झूठी सूचनाओं और आर्थिक जोर-जबरदस्ती से उत्पन्न विभिन्न खतरों का उल्लेख अपने संबोधन में किया था।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें