Congress leader Milind Deora buzz on social media says I will not compromise - 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम की तारीफ कर चर्चा में आए मिलिंद देवड़ा, बोले- मूल विश्वासों से समझौता नहीं करूंगा DA Image
12 नबम्बर, 2019|12:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'हाउडी मोदी' कार्यक्रम की तारीफ कर चर्चा में आए मिलिंद देवड़ा, बोले- मूल विश्वासों से समझौता नहीं करूंगा

congress leader milind deora buzz on social media  says i will not compromise

ह्यूस्टम में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर ट्वीट कर चर्चा में आने वाले कांग्रेस के पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा ने मंगलवार को एक और ट्वीट कर सफाई दी है। मिलिंद देवड़ा ने अपने ट्वीट में कहा कि मेरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच ट्वीट को लेकर कुछ भ्रामक रिपोर्ट सामने आए थे। मिलिंद देवड़ा ने अपने एक पेज के बयान में अपने पिता और पूर्व मंत्री मुरली देवड़ा के बारे में भी बताया है कि किस तरह से उन्होंने भारत और अमेरिक के बीच रिश्तों को मजबूती दिलाई।

अपने इस ट्वीट में मिलिंद देवड़ा ने लिखा है कि मुरलीभाई के शुभचिंतकों द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्दों की सराहना करता हूं, लेकिन मैं सोशल मीडिया और मीडिया में अनुचित आलोचना पर खेद व्यक्त करता हूं। मिलिंद देवड़ा ने लिखा है कि अंत में मैं अपने पिता का बेटा हूं, दोस्ती उनकी राजनीति की आधारशिला थी...मैं अपनी मूल मान्यताओं से समझौता नहीं करूंगा, भले ही राजनीति में लगातार अस्थिर और पक्षपातपूर्ण हो। इसके अलावा मिलिंद देवड़ा ने लिखा है कि उनके दिवंगत पिता पार्टी लाइन से उपर उठकर भारतीय प्रधानमंत्रियों और अमेरिकी राष्ट्रपतियों के साथ मिलकर काम किया। उन्होंने कहा कि मुरलीभाई सम्मान के लायक हैं क्योंकि वो पार्टी से पहले देश को रखते थे। 

बता दें कि मिलिंद देवड़ा उस समय चर्चा में आए जब उन्होंने अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के बाद ट्वीट किया था। देवड़ा ने ट्वीट करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन संबोधन भारत की सॉफ्ट पावर डिप्लोमैसी का सबसे महत्वपूर्ण क्षण था। मेरे पिता मुरलीभाई भारत-अमेरिका के गहरे संबंधों के शुरुआती शिल्पकारों में से एक थे। डोनाल्ड ट्रम्प की मेहमान नवाजी और भारतीय अमेरिकियों के योगदान को मान्यता देना हमें गौरवान्वित महसूस कराता है।" 

कांग्रेस के पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा ने PM मोदी के ह्यूस्टन कार्यक्रम की तारीफ की

मिलिंद देवड़ा के इस ट्वीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब भी दिया था। जिसमें पीएम ने कहा था कि आपने मेरे मित्र स्वर्गीय मुरली देवड़ा जी की अमेरिका के साथ मजबूत संबंधों के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए बिल्कुल सही कहा है। वह दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत होता देखकर वाकई बहुत खुश होते।" दूसरी ओर से ह्यूस्टन में आयोजित कार्यक्रम को लेकर पीएम मोदी पर आरोप लगाया है। कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि ह्यूस्टन कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए 'प्रचार' करके किसी अन्य देश के घरेलू चुनावों में हस्तक्षेप नहीं करने की भारत की विदेश नीति के सिद्धांतों के उल्लंघन किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress leader Milind Deora buzz on social media says I will not compromise