DA Image
29 मई, 2020|6:56|IST

अगली स्टोरी

न्यायपालिका और खुद की ईमानदारी से समझौते के लिए याद किए जांएगे गोगोई: सिब्बल

kapil sibal tweeted on sunday to take on the union minister   s comments at a press conference  ani   ph

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने को लेकर मंगलवार को दावा किया कि गोगोई न्यायपालिका और खुद की ईमानदारी से समझौता करने के लिए याद किए जाएंगे।

कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, 'न्यायमूर्ति एच आर खन्ना अपनी ईमानदारी, सरकार के सामने खड़े होने और कानून का शासन बरकरार रखने के लिए याद किए जाते हैं।' उन्होंने दावा किया कि न्यायमूर्ति गोगोई राज्यसभा जाने की खातिर सरकार के साथ खड़े होने और सरकार एवं खुद की ईमानदारी के साथ समझौता करने के लिए याद किए जाएंगे।

दरअसल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को गोगोई का नाम राज्यसभा के लिए मनोनीत किया। गोगोई 17 नवंबर 2019 को उच्चतम न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उनके सेवानिवृत्त होने से पहले उन्हीं की अध्यक्षता में बनी पीठ ने अयोध्या मामले तथा कुछ अन्य महत्वपूर्ण मामलों में फैसला सुनाया था।

मैं आशा करता हूं कि पूर्व प्रधान न्यायाधीश गोगोई में राज्य सभा सीट के प्रस्ताव को 'ना' कह देना चाहिए। अन्यथा वे न्यायपालिका की प्रतिष्ठा को अपूरणीय क्षति पहुंचाने की वजह बनेंगे।
-यशवंत सिन्हा, पूर्व वित्त मंत्री 

महामहिम रामनाथ कोविंद की ओर से सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को राज्यसभा में मनोनीत किए जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं!
-कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय महासचिव, भाजपा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:congress leader kapil sibbal attacks former cji ranjan gogoi over rajya sabha seat