DA Image
16 अक्तूबर, 2020|9:30|IST

अगली स्टोरी

कपिल सिब्बल का बीजेपी पर कटाक्ष- नॉन डेमोक्रेटिक एलायंस बन गया है एनडीए

congress at historic low  needs 24x7 leader  kapil sibal

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शिरोमणि अकाली दल के राजग से अगल होने को लेकर भाजपा पर कटाक्ष करते हुए गुरुवार को कहा कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी की गठबंधन की राजनीति छिन्न-भिन्न हो रही है तथा एनडीए (राजग) अब नॉन डेमोक्रेटिक एलायंस (अलोकतांत्रिक गठबंधन) बन गया है।

सिब्बल ने कांग्रेस के हालिया पत्र विवाद के संदर्भ में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से विपक्षी पार्टी पर निशाना साधे जाने को लेकर भी उन पर पलटवार किया और कहा कि कांग्रेस में अब भी लोगों को अपनी राय रखने के लिए स्थान है, लेकिन भाजपा में ऐसा कुछ नहीं है।

वह उन 23 नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने कांग्रेस के संगठन में व्यापक बदलाव को लेकर सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। सिब्बल ने 'पीटीआई-भाषा से कहा, कृषि संबंधी कानूनों को लेकर भाजपा की गठबंधन की राजनीति अब छिन्न-भिन्न हो रही है और एनडीए अब 'नॉन डेमोक्रेटिक एलायंस बन गया है।

उन्होंने यह आरोप लगाया कि विपक्ष और सहयोगी दलों को दरकिनार करते हुए भाजपा ने कृषि संबंधी विधेयक संसद में पारित करवाए। सिब्बल के मुताबिक, किसान सड़कों पर हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य खत्म हो रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress leader Kapil Sibal targeted BJP said NDA has become a non-democratic alliance