DA Image
21 जनवरी, 2020|2:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेल से छूटने के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले चिदंबरम, अर्थव्यवस्था पर सरकार क्लूलेस

p chidambaram  former union minister  file pic

कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार पर सीधा हमला किया। उन्होंने कहा कि हम खुशकिस्मत रहेंगे अगर साल के अंत में जीडीपी पांच फीसदी रहती है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर अरविंद सुब्रमण्यम की चेतावनी को याद कीजिए जिसमें उन्होंने कहा कि पांच फीसदी से कम जीडीपी रहने का अनुमान लगाया था।

सरकार को अर्थव्यवस्था का कोई ओर-छोर नहीं मिल रहा, वह नोटबंदी और दोषपूर्ण जीएसटी जैसी विनाशकारी गलतियों का बचाव बहुत ही अड़ियल और जिद्दी तरीके से कर रही है। उन्होंने कहा कि मंत्री रहने के दौरान मेरा रिकॉर्ड और मेरी अंतरात्मा बिलकुल साफ है। 

उन्होंने कहा कि इस वित्त वर्ष के सात महीने गुजरने के बाद भी भाजपा सरकार का यही मानना है कि अर्थव्यवस्था में आ रही समस्याएं चक्रीय हैं। सरकार का यह मानना गलत है।

चिदंबरम ने कहा- ​​मैं उन राजनीतिक नेताओं के बारे में विशेष रूप से चिंतित हूं, जिन्हें बिना किसी आरोप के हिरासत में लिया गया है। स्वतंत्रता नहीं है, अगर हमें अपनी स्वतंत्रता को संरक्षित करना है, तो हमें उनकी स्वतंत्रता के लिए लड़ना चाहिए।

जैसा कि मैंने कल रात 8 बजे आजादी की हवा में सांस ली, मेरी पहली सोच और प्रार्थना कश्मीर घाटी के 75 लाख लोगों के लिए थी। जिन्हें 4 अगस्त, 2019 से अपनी बुनियादी स्वतंत्रता से वंचित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: जेल से छूटने के बाद संसद पहुंचे चिदंरबम, बोले-सरकार नहीं दबा सकती आवाज

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress leader and former Union Minister P Chidambaram targeted government on economy