congress leader ahmed patel answer to gujarat cm vijay rupani allegations on arrest terrorist - पलटवारः गुजरात सीएम रुपाणी के आरोपों पर अहमद पटेल का जवाब, जानें पूरा विवाद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पलटवारः गुजरात सीएम रुपाणी के आरोपों पर अहमद पटेल का जवाब, जानें पूरा विवाद

Ahmed Patel and vijay rupani

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के आरोपों को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद अमहद पटेल ने खारिज कर दिया है। अहमद पटेल ने कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति न करें। वहीं इससे पहले कांग्रेस ने भी अहमद पटेल का समर्थन करते हुए इन आरोपों को साजिश करार दिया है। 

दरअसल कुछ दिन पहले सूरत से दो कथित आतंकी पकड़े गए। जिसके बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शुक्रवार 27 अक्टूबर की शाम को  प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि इसमें से एक कथित आतंकी उस अस्पताल में काम करता था, जिससे अहमद पटेल जुड़े रहे हैं। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मांग की है कि वो अहमद पटेल से इस्तीफा लें। वहीं अहमद पटेल ने अपने ऊपर लग रहे आरोपों को खारिज कर दिया है। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने आरोपों को खारिज करते हुए ट्वीट किया है। 

 

भाजपा से राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति न करने को कहा है। 

अगले ट्वीट में अहमद पटेल ने कहा है कि  आतंकवाद से लड़ते वक्त गुजरात के शांतिप्रिय लोगों को न बांटें।

बचाव में आई कांग्रेस
वहीं इससे पहले कांग्रेस ने भी अपने वरिष्ठ नेता पर लगे आरोपों का जवाव दिया। कांग्रेस ने इसे बेबुनियाद बताया। कांग्रेस प्रवक्त रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार करते हुए कहा कि अहमद पटेल ने अस्पताल से साल 2014 में इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद वो किसी भी तरह अस्पताल से नहीं जुड़े रहे हैं। ऐसे में अगर कोई किसी आरोप में पकड़ा जाता है, तो साल 2014 के अस्पताल के ट्रस्टी को जिम्मेदार कैसे ठहराया जा सकता है। 

ये है मामला
बता दें कि गुजरात एटीएस ने 26 अक्टूबर को दो संदिग्ध आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक आरोपी मोहम्मद कासिम टिंबरवाला भरुच जिले के अंकलेश्वर में स्थित सरदार पटेल अस्पताल में एक तकनीशियन के तौर पर काम करता था। इसके साथ एक अन्य आरोपी की पहचान उबेद अहमद मिर्जा के रूप में हुई। वह सूरत जिला अदालत में पेशे से वकील है और एक होटल भी चलाता है। एटीएस के मुताबिक ये दोनों संदिग्ध मिलकर अहमदाबाद के खादिया इलाके में यहूदी उपासनागृह में हमले की योजना बना रहे थे। अस्पताल में कासिम से गिरफ्तारी के 2 दिन पहले ही इस्तीफा लिया गया था। 
 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:congress leader ahmed patel answer to gujarat cm vijay rupani allegations on arrest terrorist