ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकर्नाटक में हमारी सरकार मजबूत, बीजेपी फैला रही है अफवाह: मल्लिकार्जुन खड़गे

कर्नाटक में हमारी सरकार मजबूत, बीजेपी फैला रही है अफवाह: मल्लिकार्जुन खड़गे

कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी (Kumaraswamy) के नेतृत्व वाली सरकार से दो विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद पैदा हुए राजनीतिक घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे...

कर्नाटक में हमारी सरकार मजबूत, बीजेपी फैला रही है अफवाह: मल्लिकार्जुन खड़गे
नई दिल्ली, एजेंसीWed, 16 Jan 2019 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी (Kumaraswamy) के नेतृत्व वाली सरकार से दो विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद पैदा हुए राजनीतिक घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने बुधवार को भाजपा पर राज्य में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश का आरोप लगाया और कहा कि राज्य की सरकार मजबूत है और उसे कोई खतरा नहीं है।

खड़गे ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा अफवाह फैला रही है कि कांग्रेस के विधायक उसके संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-जद(एस) सरकार मजबूती के साथ चल रही है और उसे कोई खतरा नहीं है। खड़गे ने सवाल किया कि अगर भाजपा मजबूत है तो उसने अपने विधायकों को गुड़गांव में क्यों रखा हुआ है?

ये भी पढ़ें: कर्नाटक सरकार पर संकट: कुमारस्वामी बोले, मुझे बताने के बाद बीजेपी नेताओं से मिले कांग्रेस के तीन विधायक, सरकार को नहीं कोई खतरा

गौरतलब है कि मंगलवार को एक निर्दलीय विधायक एच नागेश तथा केपीजेपी पार्टी के विधायक आर शंकर ने राज्य की एच डी कुमारस्वामी नीत जद(एस)-कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस ले लिया है।

राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 104 विधायक, कांग्रेस के 79, जद एस के 37, बसपा, केपीजेपी और निर्दलीय के एक-एक विधायक हैं। अभी तक बसपा के साथ केपीजेपी और निर्दलीय विधायक भी गठबंधन सरकार का समर्थन कर रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें