DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस जनता की भावनाओं को कमजोर बना रही है: पीएम मोदी

prime minister narendra modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस लोगों की भावना से खेलकर पूरे देश को कमजोर करने की कोशिश कर रही है और यही कारण है कि जम्मू-कश्मीर के एक नेता ने भारत में दो प्रधानमंत्रियों की बात कही है।

पीएम मोदी ने यहां नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) नेता उमर अब्दुल्ला के उस बयान जिसमें जम्मू-कश्मीर के लिए अलग से प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति का सुझाव दिया गया था, पर कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि नेशनल कांफ्रेंस केन्द्र में कांग्रेस पार्टी की समर्थक है। मोदी ने कहा कि यह कश्मीर में हो रहा है और कांग्रेस का समर्थन करने वाले एक पूर्व मुख्यमंत्री का कहना है कि वह दो अलग-अलग प्रधानमंत्री चाहते हैं। क्या हमें देश में दो अलग-अलग प्रधानमंत्री की आवश्यकता है। क्या इस देश की जनता इसके लिए मतदान करेगी। आगमी 23 मई को चुनाव परिणाम के दिन यह जनता की भावनाओं को तय करेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि कनार्टक में कांग्रेस और जनता दल (एस) गठबंधन सरकार ने जनता के लिए बहुत कम काम किया है लेकिन अपने वोट बैंक को सुरक्षित किया। दोनों दलों ने बालाकोट में आतंकवादियों के सुरक्षित ठिकानों पर सशस्त्र बलों के हमले की आलोचना की और भाजपा सरकार को भी निशाने पर लिया। प्रधानमंत्री ने पूछा कि उनका वोट बैंक बालाकोट या बगलकोट (कनार्टक का जिला) में से कहां हैं। उन्होंने कहा कि जब कभी वह कनार्टक आयेंगे वह विकास के एजेंडे के साथ रहेंगे, लेकिन यहां गठबंधन सहयोगियों का केवल एक ही एजेंडा है,“जनता के पैसे को लूटना”।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि राज्य में कांग्रेस और जनता दल (एस) दोनों ने वादाखिलाफी की है। यही कारण है कि लोग केन्द्र में वैकल्पिक सरकार चाहते हैं और यह चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है और लोग भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की उपलब्धियों पर उसे चुनेंगे। कांग्रेस का घोषणापत्र शून्य है और जनता ने इसे महसूस भी किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा केन्द्र में पिछली कांग्रेस नीत सरकार पाकिस्तान सरकार को झुकाने के लिए मजबूत नहीं थी लेकिन राजग सरकार ने यह कर दिखाया है। “अब पाकिस्तान सरकार का कहना है कि वह चाहती है कि मोदी फिर भारत का नेतृत्व करें। देश की नयी पीढ़ी इसे बखूबी समझती है और वह मजबूत सरकार का साथ खड़ा रहना चाहेगी न की झण भंगुर महागठबंधन सरकार के साथ।” उन्होंने आगे कहा, “भारत ने ठान लिया है कि आगे क्या करना है और देश आर्थिक और रणनीतिक दोनों रूप से आगे बढ़ेगा।  मेरा मानना है कि देश का एकजुट रहना ही सबसे बड़ा उद्देश्य है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress is making the feelings of people weak says Prime Minister Narendra Modi in Karnataka