ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअखिलेश यादव को यात्रा में कांग्रेस का न्योता, नीतीश कुमार को खोकर दोस्तों को मना रही पार्टी

अखिलेश यादव को यात्रा में कांग्रेस का न्योता, नीतीश कुमार को खोकर दोस्तों को मना रही पार्टी

कांग्रेस ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यममत्री अखिलेश यादव को न्योता दिया है। बताया जा रहा है कि बिहार में नीतीश कुमार को खोने के बाद कांग्रेस सतर्क।

अखिलेश यादव को यात्रा में कांग्रेस का न्योता, नीतीश कुमार को खोकर दोस्तों को मना रही पार्टी
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यममत्री अखिलेश यादव को न्योता दिया है। अखिलेश ने भी निमंत्रण स्वीकारते हुए पार्टी को यात्रा के लिए बधाई दी है। कांग्रेस का यह कदम तब सामने आया है जब हाल ही में अखिलेश और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर नाराजगी सामने आई थी। इसके अलावा बिहार में नीतीश कुमार को खोने के बाद कांग्रेस पार्टी अब ज्यादा सतर्क हो गई है और उसे लोकसभा चुनाव से पहले अपने दोस्तों से बिगड़ने का डर सता रहा है।

एएनआई की रिपोर्ट है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 16 फरवरी को उत्तर प्रदेश पहुंचने पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को निमंत्रण पत्र भेजा है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 16 फरवरी को चंदौली के सैयदराजा स्थित नेशनल इंटर कॉलेज में आयोजित होने वाली जनसभा में शामिल होने के लिए अखिलेश यादव को आमंत्रित किया है।

बता दें कि इससे पहले रविवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि उन्हें कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने का निमंत्रण नहीं मिला है। यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने पर शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था, 'कई बड़े आयोजन होते हैं, लेकिन हमें आमंत्रित नहीं किया जाता।'

तब अखिलेश की नाराजगी सामने आने के बाद कांग्रेस ने सफाई में कहा था कि अंतिम कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा था कि अंतिम कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है और पार्टी गठबंधन सहयोगियों को आमंत्रित करने के लिए तैयार है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, “उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का मार्ग और कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है। इसे जल्द ही फाइनल कर दिया जाएगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें