DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनिया गांधी ने कहा- राजीव 1984 में सत्ता में आए लेकिन कभी भी भय पैदा करने के लिए सत्ता का इस्तेमाल नहीं किया

congress interim president sonia gandhi addressing a program in thursday evening  ani pic

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि उनके पति और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) साल 1984 में सत्ता में आए थे, लेकिन उन्होंने कभी भी सत्ता का इस्तेमाल भय पैदा करने के लिए नहीं किया। सोनिया ने कहा कि राजीव ने न ही स्वतंत्रता खत्म किया और नहीं लोगों की लिबर्टी छीनी।

राजीव गांधी को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान गुरुवार की शाम को सोनिया गांधी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कभी भी सत्ता का इस्तेमाल लोकतंत्र के सिद्धांत को खतरे में डालने के लिए नहीं किया।

सोनिया गांधी ने यह बयान ऐसे समय पर दिया है जब यूपीए सरकार के दौरान वित्त मंत्री रहे सीनियर कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार की रात को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया है। गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने चिदंबरम को 26 अगस्त को सीबीआई की रिमांड पर भेज दिया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस सरकार की तरफ से लगातार सरकार पर संस्थानों पर हमले के आरोप लगाए जाते रहे हैं। हाल में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की करारी शिकस्त के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद सोनिया गांधी को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में अंतरिम अध्यक्ष बनाने का फैसला किया गया।

ये भी पढ़ें: मिलिए उस सीबीआई ऑफिसर से जिसने दीवार फांदकर चिदंबरम को किया गिरफ्तार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress interim President Sonia Gandhi says- Rajiv came to power in 1984 but never used power to create fear